Home » आईपीएल » IPL 11: We were under pressure in this game says Dinesh Karthik Eliminator against Rajasthan Royals
 

IPL 11: कोलकाता के कप्तान कार्तिक ने जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के बारे में कही हैरान करने वाली बात

न्यूज एजेंसी | Updated on: 24 May 2018, 18:56 IST

 कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम इस मैच में दबाव में थी.

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और राजस्थान को चार विकेट पर 144 रनों पर रोक दिया। कोलकाता की यह लगातार तीसरी जीत थी. कार्तिक ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि लगातार तीन मैच जीतना अच्छा अहसास है, खासकर तब जब हम दबाव में थे. शुभमन गिल को इसका श्रेय जाना चाहिए जिन्होंने आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट्स खेले और मेरे ऊपर से दबाव हटाया." 

उन्होंने कहा, "इस तरह के मैचों में यह ज्यादा मायने रखता है कि आप का व्यवहार और भरोसा कैसा है. साथ ही यह भी देखा जाता है कि आप विपक्षी टीमों पर कितना दबाव बना सकते हैं."

वहीं कार्तिक ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "गेंदबाजों ने अपने खेल का स्तर ऊपर उठाया है, आज भी हमने अच्छी फील्डिंग की, जो देखना अच्छा लगता है. उन्होंने एक शॉर्ट लेग रखा और बल्लेबाज पर दबाव बनाने की कोशिश की. आपको अपने खेल की नब्ज पकड़ने की जरूरत है. हमारे लिए यहां से प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है. अगला मैच भी काफी अहम क्योंकि दो अच्छी टीमें मुकाबले में उतर रही हैं." 

वहीं हार से निराश राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अच्छी शुरूआत के बाद मैच समाप्त करने की अपनी टीम की असमर्थता को जिम्मेदार ठहराया. रहाणे ने कहा, "निराश, खासकर हमने जिस तरह से शुरू किया और फिर जल्दी ही उनके 4-5 विकेट आउट कर दिए. कार्तिक और गिल के बीच की साझेदारी तथा रसेल का कैच टपकाना, हमें भारी पड़ गया। जब आप इस तरह की शुरूआत करते हैं, तो आम तौर पर मैच जीतना चाहते हैं." 

कप्तान ने कहा, "जब मैं और संजू बल्लेबाजी कर रहे थे, हम सकारात्मक खेलना चाहते थे. मैंने उन्हें कहा कि मैं गेंदबाजों के बाद जाऊंगा और आप बल्लेबाजी करेंगे. लेकिन दुर्भाग्य से वह आउट हो गए.  मुझे लगता है कि कुल मिलाकर हमने अच्छा क्रिकेट खेला. हमारी गेंदबाजी इस सीजन में शानदार रही है। लेकिन बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार करने की जरूरत है." 

First published: 24 May 2018, 18:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी