Home » आईपीएल » ipl 2018ः ab de villiers takes stunning catch of Alex Hales virat kohli compares him with spider man
 

Video: डिविलियर्स ने पकड़ा 'स्पाइडरमैन' कैच, विराट बोले- आम लोग ऐसा नहीं कर सकते

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 10:36 IST

IPL 2018 के मैचों का अर्धशतक पूरा हो गया है और अब गुरुवार को इस लीग का 51वां मुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर इस लीग के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

वहीं, इस बार आईपीएल की खास बात यह है कि इस बार पहले से ज्यादा मौके ऐसे आए हैं जब खिलाड़ियों ने एक से एक बेहतरीन कैच पकड़कर अपनी टीम को मुश्किलों से निकाला है. ऐसा ही कुछ गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और हैदराबाद के बीच हुए मैच में देखा गया जब एबी डिविलियर्स ने सुपरमैन की तरह उड़कर कैच पकड़ा.

एबी डिविलियर्स द्वारा इस मुकाबले में लिया गया ये कैच क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक माना जा रहा है. इस कैच के साथ ही इस मैच का रुख भी पलट गया था और आरसीबी को एक रोमांचक जीत हासिल हुई. डिविलियर्स के कैच लेने के बाद विराट भी काफी खुश दिखे.

ये भी पढ़ेंः RCB की IPL 2018 में छठवीं जीत, प्लेऑफ में पहुंच सकती है 'विराट' सेना

बता दें कि इस आईपीएल में कई और खिलाड़ी भी यादगार कैच पकड़ चुके हैं लेकिन इन सब में एबी डिविलियर्स द्वारा पकड़ा गया ये कैच सभी को मात दे रहा है. आपको बता दें हैदराबाद की पारी के लिए आरसीबी की तरफ से आठवें ओवर को मोईन करा रहे थे.

 

मोईन अली की आखिरी गेंद पर एलेक्स हेल्स ने जोरदार शॉट लगाया. हेल्स का ये शॉट इतना ताकतवर था कि गेंद बाउंड्री पार जानी तय थी लेकिन तभी मिड विकेट पर फील्डिंग कर रहे डिविलियर्स थोड़ी दूर चले और फिर हवा में उछलते हुए एक हाथ से हैरान करने वाला कैच पकड़ लिया.

इसी के साथ एक निश्चित बाउंड्री विकेट में बदल गई. डिविलियर्स द्वारा पकड़े गए इस शानदार कैच ने 24 गेंदों में 37 रन बना चुके एलेक्स हेल्स की पारी का अंत कर आरसीबी को मैच में ला खड़ा किया. मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “वह स्पाडरमैन जैसा काम था. आम लोग इसे नहीं कर सकते. मुझे लगा था कि वह शॉट छक्का होगा, लेकिन कैच हुआ."

देखें वीडियो

First published: 18 May 2018, 10:36 IST
 
अगली कहानी