Home » आईपीएल » IPL 2018: Afghanistan spinner Mujeeb Ur Rahman creates history in IPL Mujeeb Ur Rahman youngest player who played in IPL
 

IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब के इस गेंदबाज ने बिना गेंद फेंके बना लिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 17:04 IST

IPL के 11वें सीजन का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेरयडेविल्स के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. अश्विन का ये फैसला सही साबित होता है या गलत ये थोड़े समय बाद पता लगेगा.

वहीं, अगर खबर लिखे जाने तक फेंके गए 8 ओवरों को तुलना करें तो यह दोनों टीमों के लिए नपा तुला रहा है. दिल्ली की टीम ने एक विकेट जरूर खोया लेकिन उसके बाद गौतम गंभीर और श्रेयस अय्यर ने टीम को संभालते हुए 50 के पार पहुंचाया, लेकिन इस बीच अय्यर भी 11 रन बनाकर आउट हो गए.

 

दिल्ली डेयरडेविल्स का पहला विकेट कोलिन मुनरो के रूप में लगा. मुनरो महज 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. मुनरो को अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान ने आउट किया. बता दें कि मुजीब ने इस मैच से आईपीएल में डेब्यू किया है. इस मैच में डेब्यू करते ही उन्होंने सबसे बड़ा एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

 

 

दरअसल, किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे मुजीब उर रहमान इस टूर्नामेंट में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. मुजीब फिलहाल महज 17 साल और 11 दिन के हैं. इसी मैच में उन्होंने अपना पहला विकेट भी हासिल कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः IPL के पहले ही मैच में धोनी की टीम ने मुंबई को हराकर रच दिया इतिहास

आपको बता दें मुजीब से पहले ये रिकॉर्ड अफगानिस्तान के सरफराज खान के नाम था. सरफराज ने साल 2015 में 17 साल और 177 दिन की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंडिया के प्रदीप सांगवान हैं. सांगवान ने साल 2008 में 17 साल और 179 दिन की उम्र में कारनामा किया था.

First published: 8 April 2018, 17:04 IST
 
अगली कहानी