Home » आईपीएल » IPL 2018 andre russell smashes 39 runs against Mohammed Shami in just 8 balls during kkr vs dd
 

Video: मोहम्मद शमी को जो धुलाई रसेल ने की है वो शायद ही आगे कोई कर पाएगा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 11:23 IST

IPL 2018 का 13वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया जिसमें मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने इक तरफा जीत दर्ज की. इस मैच में केकेआर ने अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की अगुवाई वाली टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रन से हरा दिया. इसके साथ ही केकेआर ने टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज कर ली.

इस मैच में दिल्ली के कप्तान गंभीर ने टॉस जीत कर पहले केकेआर को बल्लेबाजी का न्योता दिया. गौतम गंभीर का ये फैसला केकेआर के पॉवरप्ले तक ठीक था लेकिन जैसे ही नीतिश राणा और आंद्रे रसेल की बैटिंग आई दिल्ली के गेंदबाजों के छक्के छूट गए. देखते ही देखते केकेआर ने स्कोरबोर्ड पर 200 रन का टारगेट सेट कर दिया.

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत ट्रेंट बोल्ट ने की जो काफी शानदार रही. बोल्ट ने पहला ओवर मेडन फेंका, दूसरे में 5 रन खर्च कर एक विकेट चटकाया तो तीसरे में 13 रन दिए. इस दौरान केकेआर का कोई भी खिलाड़ी रन नहीं बना पा रहा था.

लेकिन उसके बाद क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, नीतीश राणा, कप्तान दिनेश कार्तिक और फिर ताबड़तोड़ छक्के बरसाने वाले आंद्रे रसेल ने दिल्ली के सभी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इस दौरान आंद्रे रसेल के टारगेट पर रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और पिछले कुछ समय से बीवी हसीन जहां के साथ विवादों में घिरे मोहम्मद शमी.

 

आपको बता दें दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल बल्लेबाजी करने के लिए आए या यू कहें कि उन्हें सिर्फ गेंद को दर्शकों में भेजना था इसलिए बुलाए गए थे. हुआ ये कि रसेल ने इस पारी में सिर्फ 11 गेंदें खेलीं और 12 वीं पर आउट हो गए लेकिन इस बीच उन्होंने 41 रन बना दिए थे.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: आंद्रे रसेल खुद को नहीं इस दिग्गज प्लेयर को मानते हैं 'सिक्सर किंग'

आंद्रे रसेल के इन 41 रनों में 95 फीसदी रन सिर्फ एक गेंदबाज के खिलाफ थे. वह गेंदबाज थे मोहम्मद शमी. रसेल ने शमी की आठ गेंदें खेलीं जिसमें से 6 गेंदों पर छक्के लगाए. इसके अलावा दो गेंदों में तीन रन दौड़े. कुल मिलाकर रसेल ने शमी के खिलाफ 39 रन बनाए. इस बात को शायद ही शमी भूल पाएंगे.

First published: 17 April 2018, 11:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी