Home » आईपीएल » IPL 2018: chris gayle sixth century in IPL and his became the first player to score hundred in this season
 

IPL 2018: मोहाली में गेल का आया तूफान और बन गया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 22:50 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 में एक बार फिर से क्रिस गेल का तूफान देखने को मिला. किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच में अपने आईपीएल करियर का 6वां शतक लगाया है. इसके साथ ही आईपीएल 11 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

गेल ने हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदो पर 104 रनों की तूफानी पारी खेली. गेल ने अपनी इस पारी में 11 छक्के लगाए हैं. उन्होंने अपनी इस पारी में केवल एक चौका लगाया है. गेल की पारी के दम पर ही पंजाब ने 193 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

गेल ने अपनी पारी से एक बार फिर से पुरानी याद दी.गेल हैदराबाद की गेंदबाजी पर ऐसा कहर बनकर टूटे कि फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो एक के बाद एक छक्के लगाते रहे.

गेल का आईपीएल इतिहास में ये 6वां शतक है. गेल ने सिद्धार्थ कौल द्वारा किए पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेकर अपने आईपीएल करियर का छठा शतक जमाया। गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

 

इसके साथ ही गेल ने अपने T20 करियर का 21वां शतक भी पूरा कर लिया है. गेल अपनी इस शतकीय पारी के साथ ही आईपीएल 2018 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. गेल T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है.

इसके साथ ही गेल ने अपनी इस पारी से नीलामी में नहीं खरीदने वालों को भी करारा जवाब दे दिया है. गेल को आईपीएल नीलामी में आखिरी में पंजाब ने खरीदा था. जिसको गेल ने सही साबित कर दिया है.

First published: 19 April 2018, 22:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी