Home » आईपीएल » IPL 2018, CSK batsman Suresh Raina has returned to being the highest run scorer in IPL history, he overtook Virat Kohli
 

IPL 2018: सुरेश रैना ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, फिर हासिल की ये उपलब्धि

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 21:34 IST

IPL 2018 का रोमांच अपने चरम पर है. रोज नए नए रिकॉर्ड कायम हो रहे हैं, तो कई रिकॉर्ड टूट रहे हैं. वहीं खिलाड़ियों में भी आगे निकलने की होड़ लगी हुई है. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना विराट कोहली को पीछे छोड़ एक बार फिर से आईपीएल के बादशाह बन गए है.

सुरेश रैना ने रविवार को हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक लगाकर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड एक बार फिर से अपने नाम कर लिया है. उन्होंने टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली को पछाड़ दिया है.

बता दें कि आईपीएल 11 के शुरू होने से पहले भी सुरेश रैना सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. लेकिन कोहली ने इस सीजन में उनको पछाड़ कर यह उपलब्धि अपने नाम कर ली थी.

रैना चोट लगने की वजह से दो मैचों के लिए चेन्नई की टीम से बाहर हो गए थे. जिसका फायदा विराट कोहली को मिल गया. वो रैना से आगे निकल गए थे. लेकिन रैना एक बार फिर से आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

 

रैना के नाम आईपीएल में अब 4656 रन हो गए हैं. इसमें रैना ने एक शतक और 32 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं विराट कोहली के नाम 4649 रन है. कोहली ने भी अभी तक 32 फिफ्टी लगाई हैं. कोहली अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है.

कोहली रैना से केवल 7 रन दूर है. ऐसे में इस टूर्नामेंट में दोनों में आईपीएल के बादशाह को लेकर जंग जारी रहेगी. दोनों रन बनाकर एक दूसरे को पछाड़ने की कोशिश करते रहेंगे. कोहली के पास भी सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका है. 

 

वहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप खिलाड़ियों में दिल्ली डेयर डेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर औ, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है.

रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. रोहित के नाम 4345 रन है. जबकि गौतम गंभीर 4213 रन बनाकर चौथे पायदान पर है. वहीं पांचवें नंबर पर डेविड वार्नर है. उनके नाम 4014 रन है. हालांकि वार्नर इस साल आईपीएल नहीं खेल रहे हैं.

First published: 22 April 2018, 21:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी