Home » आईपीएल » IPL 2018: CSK batting coach mike hussey says in world's best wicketkeeper against spinners
 

IPL 2018: विकेट के पीछे धोनी की फुर्ती पर माइक हसी ने कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 17:48 IST

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की विकेटकीपिंग का हर कोई कायल है. धोनी की गिनती दुनिया के सबसे अच्छे विकेटकीपरों में होती है. तेजी से स्टंपिंग करने के मामले में धोनी का कोई सानी है. वह कई बार विकेट के पीछे खड़े होकर अपनी तेजी से बल्लेबाजों को अपना शिकार बना चुके है.

आईपीएल के 11वें सीजन में भी धोनी ने रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को स्टंप आउट किया था. धोनी की तेजी को देखकर डिविलियर्स भी हैरान रह गए थे. धोनी की विकेट कीपिंग की कई गिग्गज खिलाड़ी तारीफ कर चुके है.

अब चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी भी धोनी की विकेट कीपिंग के मुरीद हो गए हैं. उन्होने धोनी को विकेट कीपिंग के मामले में दुनिया का सबसे अच्छा खिलाड़ी कहा है.

 

हसी ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि स्पिनरों की गेंद पर स्टंपिंग के मामले में धोनी सबसे तेज विकेटकीपर हैं.
शनिवार को आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद 'मेरा मानना है कि धोनी स्पिनरों की गेंद पर स्टंपिंग करने के मामले में दुनिया के सबसे कुशल विकेटकीपर है.

वह अविश्वसनीय रूप से तेज हैं.' इसके साथ ही हसी ने कहा कि धोनी जिस फॉर्म में दिख रहे हैं. मैंने उनको इससे पहले ऐसी फॉर्म में पहले कभी नहीं देखा. वह शानदार विकेटकीपर है. वह बल्लेबाजी में भी फॉर्म है. मैंने पहले उनको ऐसी फॉर्म नहीं देखा है.

इसके साथ ही आरसीबी के खिलाफ तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने रविंद्र जेडेजा को लेकर हसी ने कहा कि जडेजा ने अच्छी गेंदबाजी की. प्तान ने उनपर भरोसा जताया जो जरूरी था और इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा.’

IPL

आपको बता दें कि धोनी ने आरसीबी के खिलाफ मैच में बेंगलोर के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को हरभजन सिंह की गेंद पर स्टंपिंग आउट किया था.

डिविलियर्स ने भज्जी की गेंद को आगे निकल कर स्वीप करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले पर आने की बजाए धोनी के दस्तानों में समा गई. धोनी ने बिना कोई देर किए गिल्लियां बिखेर दी थीं. डिविलियर्स सिर्फ एक रन बना सके थे.

First published: 6 May 2018, 17:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी