Home » आईपीएल » Csk captain Ms Dhoni reply on questioning on not given ball to Harbhajan Singh
 

Video: धोनी ने हरभजन को लेकर दिया बड़ा बयान, इसलिए नहीं कराई गेंदबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 14:33 IST

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर आईपीएल सीज़न 11 का खिताब जीतने के लिए आज चेन्नई और हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी. बैन के बाद 2 साल बाद शानदार वापसी करते हुए चेन्नई की टीम ने आईपीएल सीज़न 11 में फाइनल तक का सफर तय किया.

लेकिन इस मुकाबले से ठीक पहले धोनी ने हरभजन सिंह से गेंदबाज़ी नहीं करवाने को लेकर उनसे पूूछे गए सवाल का जवाब दिया है. यह सवाल दरअसल धोनी से गेंदबाज़ों के चयन को लेकर किया गया था, जिसपर पर धोनी ने अनोखे अंदाज में जवाब दिया.

ये भी पढ़ें-डिविलियर्स के बाद दो देशों के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

धोनी ने कहा, 'मेरा पास बहुत सारी कार और बाइक्स हैं, लेकिन मैं एक समय में सभी को नहीं चला पाता. कई मौकों पर जब आपके पास छह से सात बेहतरीन गेंदबाज़ होते हैं तो आपको देखना होगा कि किस सिचुएशन में कौन सा गेंदबाज सही रहेगा, कौन बल्लेबाज़ बल्लेबाज़ी कर रहा है उसे भी ध्यान में रखना है.'

साथ ही धोनी ने अपने पुराने गेंदबाज़ पवन नेगी का ज़िक्र करते हुए कहा, 'पहले भी चेन्नई के पास पवन नेगी और रविंद्र जडेजा जैसे आलराउंडर थे तो मैं हर परिस्थिति में उन्हें बदल-बदलकर गेंदबाज़ी करवाता था.' उन्होनें कहा, 'पिछले मैच में मुझे ज़रूरत महसूस नहीं हुई कि भज्जी से गेंदबाज़ी करवाई जाए. लेकिन अगर क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट की बात की जाए तो वो एक अनुभवी गेंदबाज़ हैं.'

ये भी पढ़ें-VIDEO: गली क्रिकेट में हुआ आउट तो ICC से पूछा नियम और मिला ये जवाब

धोनी ने यह भी कहा कि अगर कप्तान के पास गेंदबाजों का ऑप्शन ज्यादा होता है तो उसका काम थोड़ा आसान हो जाता है. बता दें कि प्लेऑफ के पहले क्वालीफायर में हरभजन को प्लेइंग इलेवन में रखने के बावजूद धोनी ने भज्जी को एक भी ओवर गेंदबाज़ी नहीं करवाई. इसके बाद ये सवाल उठने लगे थे कि आखिर क्यों धोनी ने टर्बनेटर से गेंदबाज़ी नहीं करवाई. इसके बाद अब धोनी ने आज अाखिरकार इसका जवाब दिया.

First published: 27 May 2018, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी