Home » आईपीएल » IPL 2018: CSk Matches shifted from the Chennai now New venue may be Kochi and thiruvananthapuram
 

IPL 2018: चेन्नई के कोटे के मैचों के मेजबान बन सकते हैं ये दो शहर, ये है बड़ी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 17:07 IST

IPL 2018 से जु़ड़ी एक बड़ी खबर सामने आई कि अब चेन्नई में होने वाले मैच शिफ्ट किए जा रहे हैं. जाहिर है कि इस बात से एसएस धोनी के फैंस को तो झटका लगा ही होगा साथ ही अपनी फेवरेट टीम चेन्नई सुपर किंग्स को भी दर्शक अपने मैदान पर खेलते नहीं देख पाएंगे.

बता दें कि मंगलवार को भले ही चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला हुआ और टीम जीत भी गई हो. लेकिन टीम 1000 दिनों से ज्यादा के समय के बाद मैदान पर दिखी. बता दें कि पहले दो साल का बैन झेला और अब टीम को जब मेजबानी का मौका मिला तो कावेरी जल सकंट ने उसके लिए मुश्किलें बढ़ा दी.

 

दरअसल, खबरों में आ रहा है कि चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने वाले सभी मुकाबले अब किसी और स्टेडियम में खेले जाएंगे. न्यूज एंजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है, हालांकि एंजेसी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है और सूत्रों का हवाला दिया है.

चेन्नई के एएम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले सभी मुकाबले सुरक्षा कारणों से शिफ्ट किए गए हैं क्योंकि यहां कावेरी जल विवाद को लेकर काफी विरोध हो रहा है. ऐसे में आईपीएल आयोजकों के पास मैच शिफ्ट करने के अलावा कोई चारा नहीं है क्योकि पिछले मैच में भी भारी पुलिसबस की तैनाती की गई थी.

 

बता दें कि चेन्नई का एम चिदंबरम स्टेडियम एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स का घरेलू मैदान है. दो साल बाद वापसी कर रही सीएसके ने इस टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में रोमांचक जीत हासिल की है. इनमें से एक मुकाबला मंगलवार को चेन्नई में भी खेला गया.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: कावेरी विवाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दिया झटका, चेन्‍नई के मैच दूसरी जगह होंगे शिफ्ट

लेकिन शायद ही अब आईपीएल के मुकाबले इस साल चेन्नई में हों. ऐसे में आईपीएल के आयोजकों के पास महज कुछ ही ऑप्शन हैं जहां सीएसके के बाकी बचे 7 मैचों को कराया जाए. आपको बता दें चेन्नई के सबसे नजदीक दो ही ग्राउंड हैं जिनमें चेन्नई की टीम मेजबानी कर सकती है. 

इन शहरों को मिलेगी मेजबानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कयास लगाए जा रहे हैं कि चेन्नई के अलावा सीेएसके के पास दो ऑप्शन तिरुवनंतपुरम और कोच्चि हैं. बताया जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के बाकी बचे 7 मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम या फिर कोच्चि के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में हो सकते हैं. हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. इस बाबत बीसीसीआई और आईपीएल कमेटी जल्द फैसला लेगी.

आपको बता दें सीएसके दो साल बाद वापसी कर रही है, क्योंकि आईपीएल ने टीम पर दो साल का बैन लगा दिया था. दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम चेन्नई में मंगलवार को सीएसके के घरेलू मैदान पर हुआ.

ये है मामला

दरअसल इस समय पूरे तमिलनाडु में कावेरी जल विवाद काफी उग्र होता जा रहा है. इसी को देखते हुए स्टेडियम और उसके आस पास भारी संख्या में पुलिस वाले तैनात किए गए हैं. इस समय कई संगठन चेन्नई के एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम के बाहर जुटे हैं. ये सभी कर्नाटक द्वारा तमिलनाडु को कम पानी दिए जाने का विरोध कर रहे हैं.

First published: 11 April 2018, 17:07 IST
 
अगली कहानी