Home » आईपीएल » IPL 2018, CSK vs DD: Delhi Daredevils win the toss and elect ball first againt Chennai Super Kings
 

IPL 2018, CSK vs DD: दिल्ली का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, धोनी ने किए बड़े बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 19:56 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 30वें मैच में आज दिल्ली डेयर डेविल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई को बल्लेबाजी का न्योता मिला है. चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम में चार बदलाव किए हैं.

फाफ डुप्लेसी, कर्म शर्मा, एनिडी लिंगडी, केएम असिफ को टीम में शामिल किया गया है. वहीं सैम बिलिंग्स को आराम दिया गया है, जबकि दीपक चहर चोटिल हैं. 

बता दें कि चेन्नई 7 मैचों में से 5 में जीत के साथ अंक तालिका में 7वें पायदान पर है. वहीं दिल्ली की टीम 7 मैचों में से 2 में जीत दर्ज कर पाई है. वह अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

ऐसे में दिल्ली के लिए चेन्नई की चुनौती को तोड़ना आसान नहीं होगा. हालांकि दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में केकआर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी. दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कोशिश टीम की जीत की लय को बरकरार रखने की होगी.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की थी लेकिन पिछले मुकाबले में उसको मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि सितारों से सजी चेन्नई की टीम एक बार फिर से जीत दर्ज कर अंक तालिका में टॉप पर पहुंचना चाहेगी.

चेन्नई के बल्लेबाज अंबाती रायडू, शेन वाटसन, डयन ब्रावो और कप्तान धोनी शानदार फार्म में चल रहे हैं. रायडू के सात मैचों में अब 329 रन हो गए हैं जबकि धोनी और वाटसन के क्रमश: 235 और 203 रन हैं. टीम में किसी भी स्कोर का बचाव करने और किसी भी लक्ष्य को हासिल करने की क्षमता है.

चेन्नई की गेंदबाजी की बात करें तो अभी तक शानदार रही है. शार्दूल ठाकुर, दीपक चहर चेन्नई के आक्रमण को गति दे रहे हैं तो हरफनामौला खिलाड़ी शेन वाटसन, स्पिनरों में इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा अहम क्षणों पर चेन्नई के लिए विकेट निकाल रहे हैं.

वहीं दिल्ली अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से हराकर जीत की पटरी पर लौटी आई है. हालांकि उसके लिए राह आसान नहीं दिख रही है.

दिल्ली को अगर टॉप फॉर में जगह बनानी है तो उसके अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे. क्योंकि टीम पहले ही सात में से पांच मैच हार चुकी है. हालांकि केकेआर के खिलाफ मिली जीत से दिल्ली को काफी आत्मविश्वास मिला है. जिसका फायदा उसको इस मुकाबले में हो सकता है.

दिल्ली के लिए जरूरी है कि टीम एक बार फिर से आक्रामक शुरुआत करे. दिल्ली के कप्तान श्रेय़स अय्यर अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. जिसका फायदा टीम को मिल सकता है.

वहीं पिछले मैच में युवा पृथ्वी शो ने भी दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. पृथ्वी शो ने आईपीएल मेंअपना पहला अर्धशतक लगाया था. शो फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

इसके अलावा ऋषभ पंत का प्रदर्शन भी शानदार रहा है. दिल्ली के गेंदबाजों ने कोलकाता के खिलाफ एकजुट होकर अच्छी गेंदबाजी की थी जो चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटी है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

दिल्ली- पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवातिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट

चेन्नई सुपर किंग्स- शेन वॉटसन, अंबति रायडू, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, एनिडी लिंगडी, केएम असिफ

 

First published: 30 April 2018, 19:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी