Home » आईपीएल » IPL 2018: CSK vs KKR Chennai Super Kings won by 5 wickets in Thrilling match
 

IPL 2018: बिलिंग्स की तूफानी पारी ने CSK को दिलाई एक और शानदार जीत, KKR को हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 8:53 IST

आईपीएल के अपने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बेहद रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया. सैम बिलिंग्स के तूफानी अर्धशतक की वजह से सीएसके ने आंद्रे रसेल की ताबड़तोड़ पारी पर पानी फेर दिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

इससे पहले कोलकाता ने कैरिबियाई खिलाड़ी रसेल की 36 गेंद में 11 छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 88 रन की धुआंधार पारी की बदौलत छह विकेट पर 202 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके साथ ही रसेल ने आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने कप्तान दिनेश कार्तिक (26) के साथ छठे विकेट के लिए 7.4 ओवर में 76 रन की साझेदारी भी की. रोबिन उथप्पा ने भी 16 गेंद में 29 रन की पारी खेली.

 

जवाब में कप्तान धोनी की टीम ने सैम बिलिंग्स (56) के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाजों शेन वाटसन (42) और अंबाती रायुडू (39) की उम्दा पारियों से एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 205 रन बनाकर जीत दर्ज की. बिलिंग्स ने 23 गेंद की अपनी पारी में पांच धुआंधार छक्के और दो चौके मारे. इसके बाद टीम को लक्ष्य तक ड्वेन ब्रावो (नाबाद 11) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 11) ने अंतिम ओवर में एक-एक छक्का जड़कर पहुंचाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे चेन्नई को वाटसन (42) और रायुडू ने तेज शुरुआत दिलाई. वाटसन ने पहले ओवर में विनय कुमार की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ने के बाद पीयूष चावला की गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया. रायुडू ने भी चावला के ओवर में दो छक्कों और एक चौके के साथ चौथे ओवर में टीम के 50 रन पूरे किए.

इसके बाद वाटसन ने ओवर करने आए टाम कुरेन का स्वागत चौके और छक्के के साथ किया लेकिन इसी ओवर में एक और छक्का जड़ने की कोशिश में वह बाउंड्री पर रिंकू सिंह का कैच दे बैठे. उन्होंने 19 गेंद का सानमा करते हुए तीन छक्के और तीन चौके मारे. इस तरह सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 75 रन बनाए.

कुलदीप ने इसके बाद रायुडू को शिवम मावी के हाथों कैच कराया. फिर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना 14 रन बनाकर सुनील नारायण की गेंद पर चलते बने. उन्हें विनय कुमार ने कैच किया. इसके बाद बिलिंग्स और कप्तान एमएस धोनी (25) ने पारी को आगे बढ़ाया. धोनी ने कुलदीप की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. कुरेन की गेंद पर बिलिंग्स को उथप्पा ने जीवनदान दिया जिसके बाद उन्होंने इसी ओवर में दो छक्के मारे.

चेन्नई को अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी और ब्रावो ने विनय कुमार की पहली और जडेजा ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी.

First published: 11 April 2018, 8:44 IST
 
अगली कहानी