Home » आईपीएल » IPL 2018, CSK vs SRH: Chennai super kings win by 4 runs and now sit a top the points table.
 

IPL 2018, CSK vs SRH: सांसे थाम देने वाले मैच में चेन्नई की 4 रनों से जीत, अंक तालिका में टॉप पर पहुंची

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 20:01 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 20वें रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही चेन्नई ने अपनी चौथी जीत दर्ज कर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है.

चेन्नई ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 6 विकेट पर 178 रन ही बना सकी. हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन और यूसुफ पठान ने शानदार पारी खेली. लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही. हैदराबाद ने 23 रनों के भीतर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. दीपक चहर ने पारी के पहले ओवर में रिक्की भुई (0), पारी के तीसरे ओवर में मनीष पांडे (0) और पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर दीपक हुड्डा (1) रन को चलता कर दिया.

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 71 रनों तक पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर शाकिब 24 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद केन विलियमन और यूसुफ पठान ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को जीत के करीब पहुंचा दिया.

लेकिन 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर विलियमन कैच दे बैठे. विलियमसन ने 51 गेंदो पर 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 84 रन बनाए. इसके बाद यूसूफ पठान भी 27 गेंद पर 1 चौका और 4 छक्कों की मदद से 45 रनों की आतिशी पारी खेल आउट हो गए. हालांकि इसके बाद भी हैदराबाद ने जीत की आस नहीं छोड़ी.

आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी. लेकिन हैदराबाद की टीम 14 रन ही बना सकी. हैदराबाद को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी. लेकिन इस गेंद पर केवल एक रन बना. चेन्नई के लिए दीपक चहर ने शानदार गेंदबाजी की. चहर ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. वहीं ब्रावो और शार्दुल ठाकुर ने भी एक एक विकेट हासिल किया.

 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अबांती रायडु के आक्रामक 79 रनों की बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया. चेन्नई की पारी में रायडु ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके अलावा सुरेश रैना ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई की शुरुआत धीमी रही. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में शेन वॉटसन के साथ फॉफ डु प्लेसिस को पारी की शुरुआत करने भेजा, लेकिन उसकी यह रणनीति काम नहीं आई. पिछले मैच के शतकवीर शेन वॉटसन मात्र 9 रन बनाकर भुवी की गेंद पर दीपक हूडा को कैच दे बैठे.

पावर प्ले के 6 ओवरों में चेन्नई ने मात्र 27 रन बनाए. वहीं 32 रनों के स्कोर पर डुप्लेसी भी आउट हो गए. इसके बाद सुरेश रैना और अबांती रायडु ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. धोनी ने 12 गेंद पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए.

First published: 22 April 2018, 19:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी