Home » आईपीएल » IPl 2018 CSKvsRCB Match: Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings match preview virat kohali and MS Dhoni fight today
 

IPL 2018: आज कोहली के सामने है 'विराट' चुनौती, सामने हैं धोनी के धुरंधर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 25 April 2018, 14:53 IST

दो साल बाद वापसी करने के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने चार मैचों में जीत हासिल करते हुए बता दिया है कि क्यों उसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास की सबसे सफल टीम माना जाता है. आईपीएल के 11वें संस्करण में आज खेले जाने वाले मैच में उसका सामना एक ऐसी टीम से है, जिसका 11वां सीजन अभी तक खराब रहा है. चेन्नई को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ना है.

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई का सामना करना आसान नहीं होगा. धोनी की टीम ने पांच मैचों में सिर्फ एक में हार का सामना किया है वहीं, बेंगलोर को सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है.चेन्नई के बल्लेबाजों ने हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है.शेन वाटसन और अंबाती रायडू की सलामी जोड़ी फॉर्म में है जो बेंगलोर के अभी तक राह से भटके गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकती है. सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो और कप्तान धोनी के रहते चेन्नई किसी भी परिस्थिति में कहीं से भी मैच जीत सकती है.इन तीनों में वो काबिलियत है कि यह टीम को बड़ा स्कोर प्रदान कर सकते हैं और किसी भी लक्ष्य तक टीम को पहुंचा भी सकते हैं.

गेंदबाजी में दीपक चहर ने काफी प्रभावित किया है.दीपक को शार्दूल ठाकुर का भी अच्छा साथ मिला है.दोनों ने क्रमश: पांच और चार मैच खेले हैं तथा छह-छह विकेट लिए हैं.हरफनमौला खिलाड़ी वाटसन भी टीम की गेंदबाजी की धुरी में शामिल हैं. स्पिन में लेग स्पिनर इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा अभी तक टीम के लिए काफी असरदार साबित हुए हैं.दोनों ने टीम को कठिन समय में सफलता दिलाई है. बेंगलोर की टीम में कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, मनदीप सिंह, क्विंटन डी कॉक और ब्रेंडन मैक्कलम जैसे नाम हैं, लेकिन इनमें कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया है.

कोहली ने पांच मैचों में 57.75 की औसत से 231 रन दिए हैं.डिविलियर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 39 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली और अगर वह चेन्नई के खिलाफ भी इस तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो बेंगलोर के लिए इससे बड़ी खुशी की बात नहीं होगी. बेंगलोर की समस्या सही सलामी जोड़ी न मिलना रही है.गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर से टीम काफी आस लगाए बैठी है.गेंदबाजी में क्रिस वोक्स ने भी प्रभावित किया है और आठ विकेट अपने नाम किए हैं.वहीं उमेश यादव के नाम भी आठ विकेट हैं.

संभावित टीमें :

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन.

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर.


First published: 25 April 2018, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी