Home » आईपीएल » IPL 2018: DD vs CSK Delhi Daredevils vs Chennai Super Kings Match Preview Ms Dhoni and Shreyas Iyer fight today
 

IPL 2018: दिल्ली के युवा कप्तान अय्यर के सामने आज होगें धोनी के धुरंधर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 30 April 2018, 15:09 IST
(Delhi Daredevils Twitter )

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आठ विकेट से हार कर जीत की पटरी से उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के सामने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज आत्मविश्वास से लबरेज दिल्ली डेयरडेविल्स की चुनौती होगी. महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार पिछले तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की थी लेकिन अपने दूसरे घरेलू महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) मैदान पर शनिवार को उसे मुंबई के हाथों आठ विकेट से मात खानी पड़ी थी. हालांकि टीम सात में से पांच मैच जीतकर अभी भी तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है. 

शनिवार को मिली हार के बावजूद चेन्नई की नजरें लीग में अपना विजय अभियान जारी रखने पर होगी. टीम के अधिकतर बल्लेबाज अंबाती रायडू, शेन वाटसन, डयन ब्रावो और कप्तान धौनी शानदार फार्म में चल रहे हैं. रायडू के सात मैचों में अब 329 रन हो गए हैं जबकि धौनी और वाटसन के क्रमश: 235 और 203 रन हैं. टीम में किसी भी स्कोर का बचाव करने और किसी भी लक्ष्य का बचाव की क्षमता है.

गेंदबाजों में शार्दूल ठाकुर, दीपक चहर चेन्नई के आक्रमण को गति दे रहे हैं तो हरफनामौला खिलाड़ी शेन वाटसन, स्पिनरों में इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा अहम क्षणों पर चेन्नई के लिए विकेट निकाल रहे हैं. दूसरी तरफ अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से हराकर जीत की पटरी पर लौटी दिल्ली को इस जीत से काफी आत्मविश्वास मिला है. दिल्ली को प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए जीत की लय को आगे भी बरकरार रखनी होगी क्योंकि टीम पहले ही सात में से पांच मैच हार चुकी है.

टीम को एक बार फिर से अपने नए और युवा कप्तान अय्यर से आक्रामक शुरूआत की उम्मीद होगी जिन्होंने कोलकाता के खिलाफ नाबाद 93 रन की शानदार पारी खेली थी. अन्य बल्लेबाजों में पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल को भी चेन्नई के खिलाफ चमकना होगा. दिल्ली के गेंदबाजों ने कोलकाता के खिलाफ एकजुट होकर अच्छी गेंदबाजी की थी जो चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटी है. 

संभावित टीमें:

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, डयन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन.

ये भी पढ़ें: IPL 2018: रसेल के इस रिकॉर्ड ने गेल और डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ा

दिल्ली डेयरडेविल्स : गौतम गंभीर , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जेसन रॉय, नमन ओझा, पृथ्वी शॉ, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालरा, संदीप लामीछाने, सायन घोष, लियाम प्लंकट, जूनियर डाला.

First published: 30 April 2018, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी