Home » आईपीएल » IPL 2018: DD vs CSK Match Delhi Daredevils vs Chennai Super Kings match preview at Feroz Shah Kotla Ground Delhi
 

CSK vs DD: आज दिल्ली फतेह कर IPL टॉप करना चाहेगी चेन्नई, ये कहते हैं आंकड़े

न्यूज एजेंसी | Updated on: 18 May 2018, 16:09 IST
(CSK Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज को फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी. इस मैच में जीत से दो अंकों के साथ चेन्नई आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लेगी. बल्लेबाजी में अंबाती रायुडू और शेन वाटसन की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है.

धोनी रायुडू के स्थान पर फाफ डु प्लेसिस को वाटसन के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं और रायुडू को मध्यक्रम में भी उतार सकते हैं. टीम के मध्यक्रम को सुरेश रैना और धोनी ने अच्छे से संभाल रखा है. निचले क्रम में ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा भी बल्ले से योगदान देने में सफल हैं. गेंदबाजी में चेन्नई के लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और डेविड विले ने टीम की बागडोर को अच्छे से संभाला है.

धोनी इस मैच में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं. उनके पास कर्ण शर्मा और इमरान ताहिर के रूप में दो लेग स्पिनर हैं जिसमें से धोनी एक के साथ जाएंगे. हरभजन सिंह खेलेंगें या नहीं यह तय नहीं है. धोनी दोनों लेग स्पिनरों को बैठा कर हरभजन को अंतिम एकादश में मौका दे सकते हैं. जडेजा के कंधों पर भी स्पिन विभाग की जिम्मेदारी होगी

वहीं दिल्ली की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी ही इस सीजन में कुछ चल पाई है वो भी युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के बूते. पंत के अलावा अंडर-19 विश्व विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी चला है. इन तीनों के अलावा सभी विफल रहे हैं. गेंदबाजी में ल्याम प्लंकट ने कुछ हद तक प्रभावित किया है. ट्रैंट बाउल्ट के जिम्मे तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी.

टीमें (संभावित):

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवातिया, शहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्ष पटेल, आवेश खान, जयंत यादव, गुरकीरत सिंह मान, मंजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने, नमन ओझा, सायन घोष और लियाम प्लकंट.

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन.

ये भी पढ़ें: IPL का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले थंपी की गेंद को 'मिस्टर 360' ने भेजा स्टेडियम के बाहर, देखें वीडियो

First published: 18 May 2018, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी