Home » आईपीएल » IPL 2018, DD vs KKR: kolkata knight riders wins the toss and elected ball first againts delhi daredevils
 

IPL 2018, DD vs KKR: कोलकाता का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला, दिल्ली से गंभीर बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 19:55 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 26वें मैच में आज दिल्ली डेयर डेविल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता मिला है. 

दिल्ली की टीम आज अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ मैदान में उतरी है. दिल्ली के खराब प्रदर्शन के चलते गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. गंभीर की जगह पर अय्यर को कप्तान बनाया गया है. 

दिल्ली ने आज के मैच में दो बदलाव किए हैं. दो दिन पहले दिल्ली की कप्तानी छोड़ने वाले बल्लेबाज गौतम गंभीर को आज के मैच में जगह नहीं दी गई है. इसके साथ ही डेन क्रिश्चियन को भी बाहर कर दिया है. इनकी जगह पर विजय शंकर और कोलिन मुनरो को टीम में जगह दी गई है. 

वहीं कोलकाता ने एक बदलाव किया है. कोलकाता ने टॉम करन की जगह पर मिचेल जॉनसन को टीम में खिलाया है.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई है लेकिन अभी यह कागजों तक ही सिमटी हुई है. खुद अय्यर ने बल्ले से पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. दिल्ली के पास गंभीर जैसा अनुभवी बल्लेबाज है. युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं.

पृथ्वी शॉ ने पिछले मैच से आईपीएल में पदार्पण किया था. उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन जल्दबाजी में विकेट खो बैठे थे. ग्लैन मैक्सवेल बल्ले से अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं. 

अय्यर इस मैच में उनको मौका दे सकते हैं. हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौैरिस से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

 

केकेआर की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है.  क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक उसकी बल्लेबाजी की धुरी हैं. यह तीनों लगातार रन कर रहे हैं.

इन तीनों के अलावा दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा आंद्रे रसैल और सुनील नरेन हैं. इन दोनों का बल्ला अगर चल गया तो दिल्ली के गेंदबाजों के माथे पर शिकन के अलावा कुछ नहीं होगा. गेंदबाजी में नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव की तिगड़ी दिल्ली के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है.

दिल्ली डेयरडेविल्स- पृथ्वी शॉ, कोलिन मुनरो, ग्लेन मैक्सवेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।

कोलकाता नाइट राइडर्स:- क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/ कप्तान), आंद्रे रसल, शुभमन गिल, मिशेल जॉनसन, पीयूष चावला, शिवम मावी, कुलदीप यादव। 

 

 

 

 

Chris Lynn, Sunil Narine, Robin Uthappa, Nitish Rana, Dinesh Karthik(w/c), Andre Russell, Shubman Gill, Mitchell Johnson, Piyush Chawla, Shivam Mavi, Kuldeep Yadav

 

First published: 27 April 2018, 19:33 IST
 
अगली कहानी