Home » आईपीएल » IPL 2018, DD vs KKR: Prithvi Shaw became the joint youngest player list to scored fifty in the IPL history
 

IPL 2018, DD vs KKR: पृथ्वी शो ने अपने दूसरे मैच ही फिफ्टी जड़ नाम किया ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 22:22 IST
(IPL twitter)

दिल्ली डेयर डेविल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शो ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया है. इस पारी के साथ ही पृथ्वी शो ने आईपीएल में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बता दें कि पृथ्वी का यह पहला आईपीएल सीजन है. पृथ्वी का आईपीएल में ये दूसरा मैच है. पृथ्वी शो ने दिल्ली की पारी की शुरुआत करते हुए आक्रामक बल्लबेजी की. उन्होंने महज 38 गेंद पर 50 रन ठोंक दिए. वहीं शो ने 44 गेंद पर 62 रनों की पारी खेली. इस पारी में पृथ्वी शो ने 7 चौके और 2 छक्के लगाए.

इस पारी के साथ ही पृथ्वी शो आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि संजू सैमसन भी इसी उम्र में अर्धशतक लगा चुके हैं.

संजू सैमसन ने साल 2013 में आईपीएल में इसी उम्र में अपना पहला अर्धशतक लगाया था. हालांकि युवा खिलाड़ियों में अर्धशतक लगाने वालों की लिस्ट में और भी नाम शामिल हैं. जिसमें आर पंत, आई किशन, एस गोस्वामी और एम पांडेय का नंबर आता है.

आपको बता दें कि IPL 2018 के 26वें मैच में आज दिल्ली का सामना कोलकाता से हो रहा है. दिल्ली की टीम आज अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ खेलने के लिए मैदान में उतरी है. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

वहीं दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कालकाता के सामने जीत के लिए 220 रनों का लक्ष्य रखा है. दिल्ली के लिए पृथ्वी शो के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 93 रनों की विस्फोटक पारी खेली है. बता दें कि दिल्ली ने आज पूर्व कप्तान गौतन गंभीर को टीम में नहीं खिलाया है.

First published: 27 April 2018, 22:22 IST
 
अगली कहानी