Home » आईपीएल » IPL 2018, DD vs MI: glenn maxwell and trent boult caught kieron pollard and rohit sharma catch the best catches of this season so far
 

मैक्सवेल ने एक ही मैच में पकड़े दो अविश्वसनीय कैच, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 21:04 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच गया है. रविवार को इसके लीग मुकाबले समाप्त समाप्त हो रहे हैं. इसके बाद प्ले-ऑफ की जंग शुरू होगी. अब तक यह सीजन रोमांच से भरपूर रहा है. जिसने दर्शकों को देखने के लिए मजबूर कर दिया है. इस सीजन में दर्शकों को मैदान पर चौकों-छक्कों के अलावा खिलाड़ियों द्वारा मैदान पर शानदार फील्डिंग का नजारा भी देखने को मिला है.

कई ऐसे कैच पकड़े गए हैं. जिसकी शायद खिलाड़ियों और दर्शकों दोनों ने ही कल्पना नहीं की होगी. कई ऐसे कैच देखे गए हैं. जिनमें खिलाड़ियों ने हवा में गोता लगाते हुए गेंद को कैच किया है. ऐसे कैच देखकर दर्शकों को अपनी आंखों पर एक बार के लिए भरोसा नहीं होता है. लेकिन जब उनको पता चलता है कि यह सच्चाई है तो उनकी आंखे फटी रह जाती हैं. 

खिलाड़ी बाउंड्री पर लंबी दौड़ लगाकार अपनी फील्डिंग से सबको चौंका रहे हैं. खिलाड़ियों द्वारा पकड़े जा रहे ये कैच फिजिक्स को भी मात दे रहे हैं. जैसे साल 2016 में कोलकाता के खिलाड़ी क्रिस लिन द्वारा हवा में उछलकर बाउंड्री पर लिया गया कैच, जिस पर पहली बार में किसी को भरोसा ही नहीं हुआ था.

वहीं इस सीजन में आरसीबी के खिलाफ मैच में दिल्ली के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बाउंड्री पर विराट कोहली का अद्भुत कैच पकड़ा था. राजस्थान और पंजाब के बीच खेले गए मैच में मोनज तिवारी और मयंक अग्रवाल ने भी एक अद्भुत कैच पकड़ा था. ऐसा ही एक कैच आज दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे मैच में देखने को मिला है. ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेंट बोल्ट ने एक ही तरीके से दो बार अद्भुत कैच पकड़े.

दरअसल मुंबई का स्कोर 9 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 74 रन था. रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10वां ओवर लाछिमाने को थमाया. लाछिमाने के ओवर की पहली गेंद पर पोलार्ड ने छक्का लगाने की कोशिश करते हुए बड़ा शॉट खेला.

लेकिन मैक्सवेल ने गेंद को हवा में उछलते हुए कैच कर लिया. इस दौरान मैक्सवेल अपना संतुलन खो बैठे. उन्होंने गेंद को पास ही खड़े ट्रेंट बोल्ट की तरफ फेंक दिया. बोल्ट ने बिना कोई गलती किए गेंद को कैच कर लिया. इसके बाद इस कैच का ही एक्शन रिप्ले देखने को मिला. बोल्ट और मेक्सवैल ने फिर से वैसे ही रोहित शर्मा को आउट किया.

पारी के 14वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर  रोहित शर्मा ने छक्का लगाने की कोशिश की. जिसको पिछले कैच की तरह ही बोल्ट और मैक्सवेल ने कैच किया.  इस सीजन में ऐसा दूसरी बार है जब दो खिलाड़ियों के आपसी तालमेल से बाउंड्री पर कैच पकड़े हैं. 

First published: 20 May 2018, 19:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी