Home » आईपीएल » IPL 2018 DD vs RCB: Royal Challengers Bangalore beat Delhi Daredevils by 5 wickets virat Kohli AB de Villiers smashes 50s
 

विराट-डिविलियर्स ने किया दिल्ली का बंटाधार, IPL में DD को मिली नौंवी हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 23:44 IST

IPL 2018 के 45वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को एक बार फिर हार का मुंह देखना पड़ा. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए इस मुकाबले में मेजबान टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पांच विकेट से हरा दिया. आरसीबी की इस शानदार जीत के हीरो रहे विराट कोहली और एबी डिविलियर्स.

आपको बता दें दिल्ली के लिए प्लेऑफ की राह खत्म हो गई है लेकिन विराट की टीम आरसीबी की उम्मीदें अभी जिंदा हैं. वहीं, कोहली ने एक बार फिर दिखा दिया है कि वह टीम के लिए कितने उपयोगी है. उधर दिल्ली की किस्मत कप्तान बदलने के बाद भी वैसी ही. IPL के मौजूदा सीजन में दिल्ली को एक के बाद हार का सामना करना पड़ रहा है.

इस मुकाबले में दिल्ली डेयडेविल्स ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य को आरसीबी ने विराट कोहली और डिविलियर्स की शानदार पारियों की बदौलत 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अर्धशतक लगाए.

विराट कोहली ने इस पारी के दौरान 40 गेंदों का सामना करते हुए 70 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं, डिविलियर्स ने 37 गेंदों में ताबड़तोड़ 72 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान डिविलियर्स ने 4 चौके और 6 छक्के लगाए. डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए अंत तक बल्लेबाजी की.

 

आपको बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी. दिल्ली ने महज 16 रनों के अंदर ही अपनी सलामी जोड़ी को खो दिया था. इस मैच में पृथ्वी शॉ जो पिछले कुछ मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे वो 2 रन और जेसन रॉय 12 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों को आरसीबी और विराट को भरोसेमंद यजुवेंद्र चहल ने बोल्ड किया.

आरसीबी ने टॉस जीतकर दिल्ली डेयरडेविल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया. लिहाजा पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का शानदार स्कोर बनाया. दिल्ली की तरफ से इस पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने 61 रन जबकि अभिषेक शर्मा ने नाबाद 46 रन बनाए.

रिषभ पंत ने अपनी इस पारी के दौरान 34 गेंदों का सामना करते हुए 5 शानदार चौके और 4 जबरदस्त छक्के लगाए. वहीं, अभिषेक शर्मा ने महज 19 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 4 लंबे-लंबे छक्के लगाए. दिल्ली की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट चटकाए.

First published: 12 May 2018, 23:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी