Home » आईपीएल » IPL 2018, DD vs RCB: Royal Challengers Bangalore win the toss and elect to field againts delhi daredevils
 

IPL 2018, DD vs RCB: बेंगलोर का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, दिल्ली की पहले बल्लेबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2018, 19:49 IST
(ipl)

IPL 2018 में शनिवार को दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर का सामना दिल्ली डेयर डेविल्स से हो रहा है. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया है.

दोनों टीमों ने आज एक एक बदलाव किया है. दिल्ली ने मोहम्मद शमी की जगह पर हर्षल पटेल को टीम में शामिल किया है. वहीं आरसीबी ने सरफराज खान की जगह पर मनन बोहरा को मौका दिया है. 

इस सीजन में दिल्ली और बेंगलोर दोनों का अभी तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. दोनों टीमें ही अपने तीन तीन मुकाबले हार चुकी हैं. ऐसे में दोनों की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की रहेगी. गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली के अब तक मात्र दो ही अंक हैं और तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. बेंगलोर के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट की बदौलत वह दिल्ली से एक स्थान ऊपर सातवें नंबर पर है.

बेंगलोर को भी अपने आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने एक छोर से अच्छी बल्लेबाजी की थी. वो अंत तक आउठ नहीं हुए थे.

कोहली की फॉर्म में वापसी टीम के लिए राहत की बात होगी. लेकिन अभी तक आरसीबी का प्रदर्शन एक टीम के रूप में नहीं दिखा है. हर मैच में टीम बिखरी हुई नजर आई है. जिसका खामियाजा उसको हार के रूप में भुगतना पड़ रहा है. हालांकि आरसीबी के पास कई ऐसे बल्लेबाज है, जो किसी भी टीम की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

आरसीबी के पास कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स, क्लिनटन डिकॉक जैसे बल्लेबाज है. हालांकि डिकॉक का प्रदर्शन फिर भी ठीक रहा है. लेकिन अभी तक डिविलियर्स अपने रंग में नजर नहीं आ पाए हैं. वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी की है. लेकिन दूसरे छोर से उनको मदद नहीं मिली है. यजुवेंद्र चहल ने अभी तक आरसीबी को निराश किया है. चहल का विकेट लेना आरसीबी के लिए जरूरी है.

RCB Twitter

वहीं दिल्ली को अपने पहले दो मैचों में मात खानी पड़ी थी लेकिन तीसरे मैच में उसने मुंबई इंडियंस से मिले 195 रन के लक्ष्य को अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया था. हालांकि अपने चौथे मैच में अपनी पिछली सफलता को दोहरा न पाई और कोलकाता से मिले 201 रनों के लक्ष्य से 71 रन दूर रह गई. 

दिल्ली के लिए रिषभ पंत ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन गौतम गंभीर, श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. जो दिल्ली के लिए चिंता की बात हो सकती है. वहीं दिल्ली के गेंदबाजों को आज अच्छी गेंदबाजी में करनी होगी.

गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार मैचों में छह विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल पा रहा है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी इतने ही विकेट हासिल किए हैं लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए हैं.

टीमें-

दिल्लीः गौतम गंभीर(C) , जेसन रॉय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (wk), ग्लेन मैक्सवेल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज नदीम, हर्षल पटेल, ट्रेंट बोल्ट

बेंगलोरः क्विंटन डी कॉक (wk), विराट कोहली (c),एबी डी विलियर्स, मंदीप सिंह, मनन वोहरा, कोरी एंडरसन, वॉशिंग्टन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युज़वेंद्र चहल

First published: 21 April 2018, 19:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी