Home » आईपीएल » IPL 2018, DD vs RCB: Sandeep Lamichhane became the first player from Nepal to play in the IPL, his his debut for Delhi Daredevils against R
 

नेपाल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने ने आईपीएल में रचा इतिहास, पहले ही मैच में किया ये धमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 23:13 IST

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल के दौरे पर है. पीएम मोदी ने अपने इस दौरे पर नेपाल को कई सौगात दी है. इस बीच नेपाल के लिए एक और बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. पहली बार आईपीएल में नेपाल के किसी खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला है. संदीप लामिछाने आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी बन गए हैं. 

आरसीबी के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर शनिवार को खेले जा रहे मैच में दिल्ली ने संदीप लामिछाने को पहली बार प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. इससे पहले उनको खेलने का मौका नहीं मिला था. संदीप ने आईपीएल में अपना पहला विकेट भी हासिल कर लिया है. बता दें कि दिल्ली ने संदीप को 20 लाख रूपये में खरीदा था.

 

डाला और लामिछाने का डेब्यू

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेले जा रहे इस मैच में संदीप के अलावा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने आईपीएल में पदार्पण किया है. दोनों ने ही दिल्ली के लिए डेब्यू किया है. संदीप नेपाल के इतिहास में आईपीएल खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

पार्थिव पटेल बने संदीप लामिछाने का पहला शिकार

संदीप लामिछाने ने अपने डेब्यू मैच में दिल्ली की पारी का पहला ही ओवर डाला. कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले ही ओवर में संदीप को गेंद थमा दी.पहले ओवर में संदीप ने 6 रन खर्च किए.

इसके बाद उन्होंने दिल्ली की पारी के तीसरे और अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर आईपीएल में अपना पहला विकेट हासिल कर लिया. संदीप ने अपना पहला विकेट आरसीबी के बल्लेबाज पार्थिव पटेल के रूप में लिया है. संदीप लामिछाने ने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

माइकल क्लार्क का बहुत प्रभाव रहा : संदीप 

बता दें ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने संदीप की एक क्रिकेटर के रूप बहुत मदद की है. संदीप ने एक इंटरव्यू में कहा था कि माइकल क्लार्क का मुझ पर एक क्रिकेटर के तौर पर बहुत प्रभाव रहा है. 

उन्होंने कहा कि माइकल क्लार्क ने मुझे हॉन्ग कॉन्ग सिक्सेस में गेंदबाजी करते हुए देखा था. इसके बाद वो मेरी मदद करते रहे हैं. क्लार्क बेहद विनम्र स्वभाव के खिलाड़ी है. उन्होंने एक क्रिकेटर और व्यक्ति के रूप में मेरे विकास में काफी मदद की’

First published: 12 May 2018, 23:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी