Home » आईपीएल » IPL 2018: Dinesh Karthik hits Six and KKR won by 7 wickets in IPL 2018 15th Match RR vs KKR Match update
 

दिनेश कार्तिक ने इस लंबे छक्के के साथ तोड़ा राजस्थान रॉयल्स का ये रिकॉर्ड, देखें वीडियो  

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 11:18 IST

T20 ट्राई सिरीज में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच और सिरीज टीम इंडिया को जिताने वाले दिनेश कार्तिक उसी समय से सुर्खियों में हैं. दिनेश कार्तिक का ये सिलसला आईपीएल 2018 में भी चल रहा है. पहले उन्हें दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइड राइडर्स की कप्तानी मिली उसके बाद उन्होंने जिस तरह टीम को संभाला तारीफ के काबिल है. यहां तक कि केकेआर इस बार आईपीएल के पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है.

इसी के बाद से दिनेश कार्तिक सोशल मीडिया में खासे चर्चित होने लगे हैं. चर्चा में बने रहने के लिए ऐसा ही कुछ उन्होंने बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में देखने को मिला जब वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेल रहे थे. इस मैच में उन्होंने छक्का मारकर केकेआर को लीग में तीसरी जीत दिलाई. इस छक्के से दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की याद दिला दी.

बता दें कि टीम इंडिया के बेस्ट फिनिशर कहे जाने एम एस धोनी ने साल 2011 के विश्व कप फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ छक्का मारकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. इसके बाद धोनी की तरह ही दिनेश कार्तिक ने भी हाल ही मेें हुई निदाहास टॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को खिताबी जीत दिलाई थी. गौरतलब है कि कार्तिक ने उस मैच में महज आठ गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली थी.

कार्तिक ने ऐसा ही कारनामा एक बार फिर से किया है. इस बार उन्होंने आईपीएल में राजस्थान के खिलाफ ये कारनामा किया है. बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसी की धरती पर दिनेश कार्तिक ने छक्का मार केकेआर को जीत दिलाई. इसी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने लंबी छलांग लगाते हुए पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया.

 

केकेआर की यह जीत रास्थान के खिलाफ और भी इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि मेजबान ने छह साल बाद अपनी घरेलू जमीन पर मैच कोई मैच हारा है. आंकड़ों की मानें तो राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में साल 2012 के बाद से कोई मैच नहीं हारा था. टीम ने लगातार 9 मैच में जीत दर्ज की थी. लेकिन इस मैच को हारकर टीम का विजयी रथ रुक गया.

ये भी पढ़ेंः Video: धोनी के अवतार में दिखे दिनेश कार्तिक, की ये शानदार स्टम्पिंग

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 42 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 23 गेदों का सामना करते हुए 2 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके अलावा ऑलराउंडर नीतीश राणा ने भी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी हमला बोला और दो विकेट झटकने के बाद नाबाद 35 रन ठोककर टीम को जीत दिलाई. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया.

देखें दिनेश कार्तिक का छक्का

First published: 19 April 2018, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी