Home » आईपीएल » IPL 2018: Dinesh Karthik turnig out to best finisher of team india, big blow for dhoni
 

IPL 2018: धोनी से बेस्ट फिनिशर का ताज छीन सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, देखिए आंकड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 18:34 IST
(IPL twitter)

आईपीएल 11 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे एमएस धोनी को दुनिया का सबसे बेस्ट फिनिशर माना जाता है. आईपीएल के इस सीजन में धोनी ने अपनी इस भूमिका को बखूबी निभाया भी है. धोनी अपनी सबसे शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं.

वह टीम के लिए फिनिशर के रोल को अच्छे निभा रहे हैं. यही वजह है कि धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने प्ले-ऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है. धोनी के प्रदर्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है. लेकिन धोनी को बेस्ट फिनिशर के मामले में एक भारतीय खिलाड़ी है, जो उनको कड़ी टक्कर दे रहा है.

धोनी को इस मामले में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में कार्तिक ने केकेआर के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली है. मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में कार्तिक ने 31 गेंद पर 41 रनों की उम्दा पारी खेल केकेआर को शानदार जीत दिलाई थी.

ये भी पढ़ें- MI vs KXIP: आज की हार मुंबई को कर देगी IPL से बाहर, सामने हैं पंजाब के शेर

इस मैच में केकेआर ने राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया था. ये पहली बार नहीं है, जब दिनेश कार्तिक ने टीम को मैच जिताया है. कार्तिक इस साल 9 बार ऐसा कर चुके है. जिसमें से 7 बार कार्तिक ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई है.

IPL twitter

निदहास ट्रॉफी में कार्तिक की आठ गेंदों पर 29 रनों की पारी को कौन भूल सकता है. ये पारी क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा याद रहेगी. आईपीएल के मौजूदा सीजन में तो कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका को अच्छी तरह से निभाया है.

उन्होंने केकेआर के लिए रनों का पीछा करते हुए नाबाद 35 रन, नाबाद 42 रन, 23 रन , नाबाद 45 रन और नाबाद 41 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया.

First published: 16 May 2018, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी