Home » आईपीएल » IPL 2018: Dwayne Bravo's Stormy Inning CSK Beat Mumbai Indians In Thriller match
 

MI Vs CSK: चेन्नई की शानदार वापसी, ब्रावो के तूफान ने मुंबई के जबड़े से छीन ली जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 9:00 IST

जैसा सोचा था वैसा ही हुआ. दो सीजन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऐसी चमक बिखेरी कि हर कोई उस चमक में गुम हो गया. एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक शानदार वापसी की.

इस मैच में जीत के हीरो रहे चेन्नई के कैरेबियाई अॉलराउंडर ड्वेन ब्रावो. ब्रावो की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हराते हुए आईपीएल में धमाकेदार वापसी की. ब्रावो अंतिम के ओवरों में छक्कों की बरसात करते हुए 30 गेंद पर 68 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को शानदार जीत दिलाई. ब्रावो ने अपनी पारी में तीन चौके और सात छक्के लगाए.

 

मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 165 रन बनाए. जिसके जवाब में चेन्नई की शुरुआत खास नहीं रही. मुंबई के सरप्राइज पैकेज मयंक मार्कंडेय ने अपनी गुगली से चेन्नई के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. 118 पर टीम के 8 विकेट पवेलियन लौट चुके थे और मुंबई की जीत की संभावना बढ़ती जा रही थी.

पढ़ें- IPL ओपनिंंग सेरेमनी में बॉलीवुड के सितारों ने मचाया धमाल, देखें तस्वीरें  

हालांकि सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ब्रावो कुछ और ही सोचकर आए थे. ब्रावो ने अकेले अपने दम पर मैच का रूख पलट कर रख दिया. ड्रामा तब हुआ जब पारी का 19वां ओवर लेकर आए जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ब्रावो ने तीन छक्के लगाए लेकिन अंतिम गेंद पर आउट हो गए.

जब आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी तो लगा कि चेन्नई मैच हार जाएगी. लेकिन रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे केदार जाधव ब्रावो के आउट होने के बाद दर्द के साथ मैदान पर आए. मुस्ताफिजुर की पहली तीन गेंद पर उन्होंने कोई रन बनाए लेकिन चौथी गेंद पर छक्का लगाकर उन्होंने पहले स्कोर को बराबर किया और अगली गेंद को कवर बाउंड्री से बाहर भेज टीम को एक विकेट से जीत दिला दी.

First published: 8 April 2018, 8:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी