Home » आईपीएल » IPL 2018, Final, Chennai Super Kings vs Surisers Hyderabad: ms dhoni Lightening Fast Stumping lose kane williamson wicket
 

IPL 2018, Final, CSK vs SRH: धोनी के विकेट के पीछे खड़े होने पर क्रीज छोड़ना खुदकुशी करना है

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 22:05 IST
(IPL twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की विकेटकीपिंग की दुनिया कायल है. धोनी को दुनिया के सबसे वेस्ट विकेटकीपरों में गिना जाता है. धोनी की विकेट के पीछे तेजी से हर कोई वाकिफ है. धोनी बल्लेबाज को क्रीज से बाहर निकलने का कोई मौका नहीं देते हैं.

धोनी के रहते बल्लेबाज को क्रीज से बाहर निकलने के लिए कई बार सोचना पड़ता है. बल्लेबाज क्रीज से हिला नहीं कि धोनी गिल्लियां बिखेरने में कोई देर नहीं करते हैं. आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में भी एक बार फिर से धोनी की शानदार विकेटकीपिंग देखने को मिली. इस बार धोनी की तेजी का शिकार हुए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन. धोनी ने कर्ण शर्मा की गेंद पर विलियमसन को स्टंप आउट कर पवेलियन की राह दिखाई.

दरअसल हैदराबाद 12 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रही थी. केन विलियमसन 47 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. विलियमसन अच्छी बल्लेबाजी कर रही थे. धोनी ने पारी के 13वें ओवर में कर्ण शर्मा को गेंद थमाई.

विलियमसन ने कर्ण शर्मा के ओवर की पहली ही गेंद पर आगे बढ़कर एक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की. लेकिन गेंद विलियमसन के बल्ले पर आने की जगह पर धोनी के दस्तानों में जा पहुंची. धोनी ने बिना कोई देर किए बिजली से भी तेज रफ्तार से गिल्लियां बिखेर दी. विलियमसन पीछे मुड़कर देखते तब तक धोनी अपना काम कर चुके थे. धोनी की तेजी को देखकर विलियमसन भी हैरान रह गए.

 आपको बता दें कि हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए  हैं. हैदराबाद के लिए केन विलियमसन ने 47 रन और  यूसुफ  पठान ने 45 रनों की पारी खेली.

First published: 27 May 2018, 21:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी