Home » आईपीएल » IPL 2018, Final, CSK vs SRH: Chennai Super Kings have won the toss and have opted to field againts Sunrisers hyderabad
 

IPL 2018, Final, CSK vs SRH: चेन्नई ने जीता टॉस, हैदराबाद के सामने पेश की ये मुश्किल चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 19:49 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के फाइनल मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का आमना सामना हो रहा है. चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला है. दोनों टीमों ने खिताबी मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. चेन्नई में हरभजन सिंह की जगह पर कर्ण शर्मा को जगह दी गई है. वहीं हैदराबाद में श्रीवत्स गोस्वामी और संदीप शर्मा को जगह मिली है.  

सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है, जिसने सीजन में छोटे से छोटे लक्ष्य का बचाव किया है. भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, शाकिब अल हसन और सिद्धार्थ कौल से सजी हैदराबाद की गेंदबाजी आक्रामक है. हैदराबाद की सफलता उसकी गेंदबाजी पर निर्भर है, हालांकि उसकी बल्लेबाजों ने भी अच्छा काम किया है.

बल्लेबाजी में हैदराबाद का दारोमदार कप्तान केन विलियमसन पर टिका है. उनके अलावा शुरुआती मैचों में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन का बल्ला भी रंग में आ गया है. 

चेन्नई सुपर किंग्स 

चेन्नई की ताकत उसका संतुलित प्रदर्शन है। वह खेल के तीनों क्षेत्रों में मजबूत है. बल्लेबाजी में वाटसन और रायुडू ने उसे मजबूत बनाए रखा है. ये दोनों अमूमन सलामी बल्लेबाजी करने आते हैं, लेकिन पिछले मैच में धोनी ने फाफ डु प्लेसिस को वाटसन के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा था जो सफल भी रहे.

डुप्लेसिस ने ही अर्धशतकीय पारी खेल हैदराबाद के मुंह से जीत छीनते हुए चेन्नई को जीत दिलाई थी. मध्यम क्रम में आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज रैना हैं जो इस सीजन में अच्छी फॉर्म में है. वहीं धोनी का बल्ला भी जमकर बोल रहा है.

निचले क्रम में चेन्नई के पास दो हरफनमौला खिलाड़ी हैं ड्वायन ब्रावो और दीपक चहर. गेंदबाजी में चेन्नई मजबूत है. लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और चहर ने बीते मैचों से विपक्षी टीमों को परेशान किया है. स्पिन में रवींद्र जडेजा के कंधो पर होगी. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबति रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी.

सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

First published: 27 May 2018, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी