Home » आईपीएल » IPL 2018,Final, CSK vs SRH: If MS dhoni score 22 run in final then chennai super kings can be champion
 

IPL 2018, Final : माही मार दे 22 रन तो चैंपियन होगी सीएसके...

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 16:04 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 का आज फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों ने जीत के लिए अपनी अपनी कमर कस ली है.

वानखेड़े में होने वाले इस मैच के बाद आईपीएल का नया चैपिंयन मिल जाएगा. दोनों टीमों का इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा है. दोनों अंक तालिका की टॉप दो टीमें हैं. ऐसे में दोनों के बीच एक कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

इस महामुकाबले से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को लेकर एक रोचक जानकारी सामने आई है. इस जानकारी के अनुसार धोनी आज के इस फाइनल मुकाबले में अगर 22 रन बनाते हैं, तो चेन्नई की टीम चैंपियन बन जाएगी. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं. जो आंकड़े उनके अनुसार तो यही लगता है.

IPL twitter

दरअसल ये अजीब संयोग ही कहा जाएगा चेन्नई के कप्तान एसएस धोनी ने फाइनल में मुकाबले में दो बार 22-22 रनों की पारी खेली. दोनों बार ही चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब पर कब्जा किया है. चेन्नई सुपर किंग्स दो बार चैंपियन बनी है. दोनों बार ही धोनी ने फाइनल में 22-22 रन बनाए हैं.

IPL twitter

साल 2010 में मुंबई के खिलाफ हुए खिताबी मुकाबले में धोनी ने 22 रन बनाए और कैच आउट हो गए थे. इस मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को हराकर खिताब पर पहली बार कब्जा जमाया था. इसके बाद साल 2011 में हुए फाइनल मुकाबले में भी धोनी ने 22 रनों की पारी खेली और कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए. इस मैच में भी चेन्नई ही चैंपियन बनी. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि अगर धोनी 22 रन बनाकर कैच आउट हो जाते हैं. तो चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता.  

IPL twitter

चेन्नई की जीत से संबंधित एक औऱ संयोग यह है कि दिल्ली की टीम आईपीएल में जब भी आखिरी स्थान पर रही है, तब प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम ने खिताब जीता है. यूं तो ये भी महज एक संयोग है, लेकिन पहले ऐसा हो जाने के कारण इस पर विश्वास किया जा सकता है.

First published: 27 May 2018, 16:04 IST
 
अगली कहानी