Home » आईपीएल » IPL 2018,Final, CSK vs SRH: Karn Sharma and ms dhoni dismiss S Goswami in second over
 

IPL 2018, FInal, CSK vs SRH: कर्ण शर्मा ने धोनी के फैसले को किया सही साबित

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 20:28 IST
(IPL)
IPL 2018 के फाइनल मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का आमना सामना हो रहा है. हैदराबाद ने 1.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान 13 रन बना लिए हैं. श्रीवत्स गोस्वामी पांच रन बनाकर रन आउट हो गए .
 
गोस्वामी को कर्ण शर्मा ने अपने सटीक थ्रो से पवेलियन की राह दिखाई है. कर्ण शर्मा ने तेजी से गेंद को धोनी की तरफ  थ्रो कर दिया. जिस पर हमेशा की तरह धोनी ने बिना कोई गलती किए डंडे बिखेर दिए. गोस्वामी के विकेट का पूरा श्रेय कर्ण शर्मा को जाता है. जिन्होंने गेंद को तेजी से थ्रो किया और चेन्नई को पहली सफलता दिलाई. 

दोनों टीमें आज इस मुकाबले में जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा करना चाहेंगी. एक तरफ धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स है, तो दूसरी तरफ केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद है. दोनों टीमों का टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा है. ऐसे में दोनों के बीच एक कड़ी टक्कर देखने मिलेगी. 

हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है, जिसने सीजन में छोटे से छोटे लक्ष्य का बचाव किया है. भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, शाकिब अल हसन और सिद्धार्थ कौल से सजी हैदराबाद की गेंदबाजी आक्रामक है. हालांकि उसके बल्लेबाजों ने भी अच्छा काम किया है. बल्लेबाजी में हैदराबाद का दारोमदार कप्तान केन विलियमसन पर टिका है. उनके अलावा शुरुआती मैचों में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन का बल्ला भी रंग में आ गया है.

दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स है, जो पूरी तरह से संतुलित नजर आ रही है. चेन्नई खेल के तीनों क्षेत्रों में मजबूत है. बल्लेबाजी में वॉटसन और रायुडू ने उसे मजबूत बनाए रखा है. ये दोनों अमूमन सलामी बल्लेबाजी करने आते हैं, लेकिन पिछले मैच में धोनी ने फाफ डु प्लेसिस को वॉटसन के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा था जो सफल भी रहे.  डुप्लेसिस ने ही  हैदराबाद के मुंह से जीत छीनते हुए चेन्नई को जीत दिलाई थी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबति रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी.

सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

First published: 27 May 2018, 19:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी