Home » आईपीएल » IPL 2018: gautam gambhir makes two record in first match of ipl 2018
 

गंभीर ने IPL के पहले ही मैच में ठोकी फिफ्टी, बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 19:50 IST

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर आईपीएल में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. गंभीर ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेल विपक्षी टीम के गेंदबाजों को चेतावनी दे दी है.

गंभीर ने बता दिया है कि अब उनका बल्ला पूरे आईपीएल में इसी तरह से गरजेगा. वैसे भी गंभीर को आईपीएल कुछ ज्यादा ही पसंद आता है.गंभीर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप बल्लेबाजों में शामिल हैं.हालांकि गंभीर ने अपने पहले ही मैच में दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

बता दें कि आईपीएल 11 में अपना पहला मैच खेलने उतरी दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रनों का स्कोर खड़ा किया है. दिल्ली के लिए कप्तान गौतम गंभीर ने सबसे अधिक 55 रनों की आतिशी पारी खेली.

गंभीर ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया. इस पारी के साथ ही गंभीर ने दो रिकॉर्ड बना लिए हैं. गौतम गंभीर ने अपनी इस पारी की बदौलत आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर हैं. कोहली के नाम आईपीएल में 30 अर्धशतक हैं. इसके बाद सुरेश रैना का नंबर आता है. रैना के नाम आईपीएल में 31 अर्धशतक है.

वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 32 शतकों के साथ इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के नाम सबसे ज्यादा 36 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है. गंभीर ने अब वार्नर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गंभीर के पास इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सुनहरा मौका है.वॉर्नर इस साल आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में गंभीर आसानी से इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं.

इसके साथ ही गंभीर आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. पहले पायदान पर क्रिस गेल हैं. जिन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 797 रन बनाए है. इसके बाद गंभीर का नंबर आता है. तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना है. गंभीर के पास यह रिकॉर्ड भी अपने नाम करने का अच्छा मौका है, क्योंकि क्रिस गेल इस साल पंजाब के खिलाफ नहीं पंजाब के लिए खेल रहे हैं. 

First published: 8 April 2018, 19:50 IST
 
अगली कहानी