Home » आईपीएल » IPL 2018: gautam Gambhir said I want to say goodbye to IPL by making delhi daredevils a champion
 

'दिल्ली को चैंपियन बनाकर IPL को कहूंगा अलिवदा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 18:13 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ११वें सीजन की शुरुआत 7 अप्रैल से हो रही है. इसकी सारी तैयारियां हो चुकी है. वहीं खिलाड़ियों ने भी अपनी कमर कस ली है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने एक बड़ा बयान दिया है.

गंभीर ने कहा है कि आईपीएल का 11वां सीजन उनका आखिरी सीजन होगा. इसलिए उनकी कोशिश रहेगी कि वो इस बार दिल्ली कोे चैंपियन बनाने के बाद ही आईपीएल को अलविदा कहें.

बता दें कि इस बार दिल्ली ने गौैतम गंभीर को टीम का कप्तान बनाया है. आईपीएल में अभी तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. वह एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई है. ऐसे में इस  बार दिल्ली को गंभीर से खासी उम्मीदें होंगी.

गंभीर इससे पहले भी दिल्ली की कप्तानी संभाल चुके हैं. इसके बाद उनको कोलकाता ने अपनी टीम के साथ जोड़ लिया. गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने दो बार खिताब पर कब्जा किया है. अब गंभीर की कोशिश दिल्ली को खिताब दिलाने की होगी.

मीडिया से बात करते हुए गंभीर ने कहा कि मेरी कोशिश है कि जहां से मैंने आईपीएल में खेलना शुरू किया था. वहीं से मैं इसको अलविदा कहूं. लेकिन मैं चाहूंगा कि मैं दिल्ली को खिताब दिलाकर ही आईपीएल को अलविदा कहूं.

उन्होंने कहा कि इस बार टीम में काफी अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग के रूप में हमारे पास बेहद अनुभवी और आक्रामक कोच भीं हैं. निश्चित रूप से पोटिंग के जुड़ने से टीम को निश्चित रूप से फायदा होगा. हमारी टीम के सभी खिलाड़ी इस बार नया करने के लिए तैयार हैं.

कोलकाता के बाद अब दिल्ली को खिताब दिलाने के सवाल पर गंभीर ने कहा कि कोई भी टीम तभी चैंपियन बनती है. जब उसके सभी खिलाड़ी बराबर का योगदान देते हैं.

टीम के चैंपियन बनने में कप्तान से ज्यादा योगदान खिलाड़ियों का होता है. कोलकाता की तरह दिल्ली में भी इस बार कई अच्छे खिलाड़ी हैं. बस उनको सही समय पर प्रदर्शन करने की जरूरत हैं.

First published: 5 April 2018, 18:13 IST
 
अगली कहानी