Home » आईपीएल » ipl 2018: ipl committee change playoff match timing, this timing evening Seven o'clock
 

IPL के इतिहास में आज से होने जा रहा है ये महाबदलाव, ऐतिहासिक पल के गवाह होंगे धोनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 15:00 IST

आईपीएल 2018 मेेेें आज का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. यह मुकाबला आईपीएल का पहला क्वालीफायर मुकाबला है, यह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा. इस मुकाबले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

बताया जा रहा है कि इस मुकाबले के लिए आईपीएल ने इस लीग के इतिहास का सबसे बड़ बदलाव किया है. यह बदलाव मैच के समय को लेकर किया गया है. बता दें कि इस मुकाबले की सबसे बड़ी खास बात यह है कि जो टीम मैच को हरेगी उसे फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर में एलिमिनेटर मैच की विजेता से भिड़ना होगा. वहीं, जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी.

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब इस तरह से समय का बदलाव किया गया है. बता दें कि आईपीएल के शाम वाले मैच रात 8 बजे से खेले जाते रहे हैं लेकिन इस बार प्लेऑफ के मैचों में बदलाव किया गया है. इस बार के प्लेऑफ मैच रात आठ बजे की बजाए शाम 7 बजे से खेले जाएंगे. इस बात की पुष्टि पहले ही की जा चुकी है. 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस पूरे मामले को लेकर आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, " रात में होने वाले मैच कभी-कभी आधीरात से आगे खिच जाते हैं. हम चाहते थे कि मैच जल्दी शुरू हो जाएं, लेकिन कुछ टीमों के फ्रेंचाइजी इस बात से खुश नहीं थे. उनकी सबसे अहम दिक्कत वीकेंड्स में होने वाले दो मैचों को लेकर थी. प्लेऑफ के मैच अलग-अलग दिन होने थे, इसलिए हमने इन मैचों को शाम 7 बजे से कराने का फैसला लिया. हमारे इस फैसले से मैच देखने आने वाले दर्शक मैच का लुप्त भी ले सकते हैं और समय से वह घर भी पहुंच जाएंगे."

ये भी पढ़ें: जडेजा की पत्नी रीवा को पुलिस कांस्टेबल ने जड़ा थप्पड़

आईपीएल का फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा और एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा. आज के मुकाबले में आईपीएल का दो बार का खिताब जीतने वाली टीम मुंबई और एक बार खिताब जीतने वाली टीम सनराइजर्स से है. हैदराबाद की टीम ने 2016 और सीएसके की टीम ने 2010 और 2011 में खिताब जीता था. 

First published: 22 May 2018, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी