Home » आईपीएल » IPL 2018: Jofra archer Rajsthan Royals All rounder make a unwanted record in his debut ipl season
 

राजस्थान के इस ऑलराउंडर ने बनाया शर्मनाक रिकार्ड, टीम ने साढ़े 7 करोड़ रुपये किए थे खर्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 9:41 IST
(File Photo)

आइपीएल 11 का 53वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के इस बल्लेबाज ने एक ऐसा रिकार्ड बनाया है, जिसे कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा. दरअसल इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

ये भी पढ़ें-IPL 2018: माउंट एवरेस्ट पर KKR का झंडा फहराएगा ये 'जबरा' फैन

इसके बाद राजस्थान की टीम ने सभी को हैरानी में डालते हुए जोफ्रा आर्चर को ओपनिंग करने के लिए भेजा. इस दौरान सलामी बल्लेबाज आर्चर ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया जो कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा.

दरअसल, ओपनिंग करने आए आर्चर बिना खाता खोले आउट हो गए. इस मैच में आर्चर को उमेश यादव ने खाता खोलने तक का मौका नहीं दिया और शून्य पर चलता किया. इस तरह शून्य पर आउट होते ही आर्चर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया. इस सीजन में आर्चर अब तक तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं और वो ऐसा करने वाले राजस्थान के इकलौते बल्लेबाज़ भी बन गए हैं.

बैंगलोर से पहले वो पंजाब के खिलाफ खेले गए दोनों मैचों में भी खाता तक खोलने में नाकाम रहे थे. बता दें कि जोफ्रा आर्चर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिन्हें राजस्थान की टीम ने 7.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और ये उनका डेब्यू आइपीएल सीजन भी है. इससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि पंजाब के खिलाफ खेले दोनों मुकाबलों में आर्चर पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे.

ये भी पढ़ें-डे-नाइट टेस्ट को लेकर BCCI के खिलाफ हुए हरभजन, दिया ये बयान

हालांकि गेंदबाज़ी की बात करें तो इस आइपीएल में वो अभी तक 13 विकेट चटका चुके हैं. वो डेथ ओवर्स में राजस्थान के लिए गेंदबाज़ी करते हैं. लेकिन मौजूदा आइपीएल में वो बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. गेंदबाज़ी की बात करें तो इस आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर तीन विकेट है.

First published: 20 May 2018, 9:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी