Home » आईपीएल » IPL 2018, DD Vs KXIP Match: Kings XI Panjab beat Delhi Daredevils by 4 runs at the Feroz Shah Kotla
 

IPL 2018: घरेलू मैच में भी नहीं थमा दिल्ली की हार का सिलसिला, पंजाब ने 4 रनों से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 9:48 IST

अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल 2018 में पहली बार खेलने आई दिल्ली के लिए यहां भी हार का क्रम तोड़ पाना नामुमकिन साबित हुआ. बेहद ही रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को पंजाब ने 4 रनों से हरा दिया. दिल्ली डेयर डेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सोमवार को राजधानी दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में गया मुकाबला गेंदबाजों के नाम रहा.

दिल्ली की टीम ने पहले शानदार गेंदबाज़ी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 143 रनों पर रोक दिया. इसके बाद दिल्ली की टीम 139 रन ही बना सकी और उसे 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में दोनों टीमों की ओर से किफायदी गेंदबाजी देखने को मिली.

 

टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने अपनी मजबूत बल्लेबाजी के लिए मशहूर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को मात्र 143 रनों पर रोक दिया. पंजाब की ओर से करुण नायर ने सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली.

144 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम को पावर प्ले के दौरान ही तीन बड़े झटके लग चुके थे. जहां से वापसी कर पाना मुश्किल था. हालांकि श्रेयस अय्यर ने अंत तक दिल्ली के लिए संघर्ष किया. लेकिन वो जीत दिला पाने में नाकाम रहे. पंजाब की टीम ने इस रोमांचक मैच को चार रन से जीतते हुए प्वाइंट टेबल में फिर से अपना पहला स्थान तय कर लिया.

टीम के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर एक बार फिर इस मैच में फेल हो गए. कोटला में सर्वाधिक रन बनाने वाले गंभीर से इस मैच में एक संतुलित पारी की उम्मीद थी. लेकिन वे 13 गेंदों का सामना करते हुए मात्र तीन रन बना सके. गेंदबाजी के दौरान दिल्ली की टीम ने जो मनोबल हासिल किया था, वह गंभीर की इस पारी के बाद जाती रही.

 

इस मैच में पंजाब की ओर से अंकित राजपूत ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था. राजपूत की गेंदबाजी न केवल किफायती थी, बल्कि उन्होंने शुरू में ही दिल्ली के दो बड़े बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिल्ली पर अतिरिक्त भार दिया. जिससे अंत तक टीम उबर नहीं सकी.

पंजाब के कप्तान आर अश्विन और युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान की घुमती गेंदों पर दिल्ली के बल्लेबाजों का रन बनाना काफी मुश्किल था. अश्विन ने अपने चार ओवर में महज 19 रन खर्च किए, जबकि मुजीब 25 रन खर्च करते हुए दो विकेट चटकाने में सफल रहे. इससे दिल्ली के बल्लेबाजों पर अंत तक लगातार रन गति का दवाब बढ़ता गया.

अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी और मुकाबला आखिरी गेंद तक रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था. श्रेयस अय्यर को जीत दिलाने के लिए छक्के की जरूरत थी लेकिन मुजीब उर रहमान की अंतिम गेंद पर वो कैच थमा बैठे. अंत में दिल्ली 8 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी. इस तरह किंग्स इस सीजन में सबसे छोटे लक्ष्य को आसानी से डिफेंड कर लिया.

First published: 24 April 2018, 8:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी