Home » आईपीएल » IPL 2018: KKR fan Wangdi Gyalto Bhutia wants to put Kolkata Knight Riders flag on top of Mount Everest
 

IPL 2018: माउंट एवरेस्ट पर KKR का झंडा फहराएगा ये 'जबरा' फैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 13:34 IST

क्रिकेट के प्रति लोगों की दीवानगी के चर्चे आम हैं. इस कड़़ी में अब IPL को भी लोग पसंद कर रहे हैं जो क्रिकेट का सबसे चकाचौंध वाला टूर्नामेंट हैं. इस टूर्नामेंट के ही नहीं बल्कि इस लीग की टीमों के जबरा फैन देखने को मिल रहे हैं जो अपनी टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं.

दरअसल, IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को उसका एक जबरा फैन मिला है जो उसको माउंट एवरेस्ट पर ले जाएगा. बता दें कि केकेआर के इस फैन का नाम है वांग्डी ग्याल्टो भूटिया. वांग्डी ग्याल्टो भूटिया एक पेशेवर पर्वतारोही हैं जो दो बार माउंट एवरेस्ट फतेह कर चुके हैं.

 

वांग्डी ग्याल्टो भूटिया ने पहले साल 2014 में नोर्थ की तरफ से माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की तो वहीं साल 2017 में साउथ फेस से. इसके अलावा भूटिया ने विश्व की आठवीं सबसे ऊंची चोटी माउंट मनासलू को भी फतेह किया हुआ है. इसी कड़ी में अब यह 34 वर्षीय पर्वतारोही एक बार फिर माउंट एवरेस्ट पर फतेह हासिल करने जा रहा है.

वांग्डी ग्याल्टो भूटिया तीसरे बार माउंट एवरेस्ट चढ़ने जा रहे हैं और इस बार उनके साथ खास बात यह है कि वह जिस समय वहां पहुंचेगे उस दौरान आईपीएल 2018 के अहम मुकाबले खेले जा रहे होंगे. इस दौरान वह अपने साथ तिरंगा झंडा ही नहीं बल्कि अपनी फेवरिट आईपीएल टीम केकेआर का भी झंडा फहराने वाले हैं.

 

इस बात को लेकर भूटिया ने कहा है कि यह सब वहां के मौसम पर निर्भर है. वांग्डी ग्याल्टो भूटिया 22 या 23 मई को एवरेस्ट की चोटी पर होंगे, जहां वह देश का नहीं बल्कि केकेआर का झंडा फहराएंगे. वांग्डी ग्याल्टो भूटिया बताते हैं कि वह कोलकाता नाइट राइडर्स के बहुत बड़े फैन हैं.

वांग्डी ग्याल्टो भूटिया ने कहा, "जब से आईपीएल शुरू हुआ है तब से मैं केकेआर का फैन हूं. मैंने एक सपना देखा था कि मैं केकेआर के झंडे को माउंट एवरेस्ट पर लेकर जाउं जो अब संभव हो पा रहा है. इस बार का ये सीजन भी अपनी ऊंचाईयां चढ़ रहा है ऐसे में यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है."

इसी बात को आगे बढ़ाते हुए वांग्डी ग्याल्टो भूटिया ने कहा है कि उन्हें तब और अच्छा लगेगा जब केकेआर इस बार आईपीएल का खिताब जीते. बता दें कि इस बार आईपीएल का फाइनल 27 मई को होगा. वहीं अगर केकेआर की बात करें तो दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम अब तक खेले 13 मुकाबलों में से 7 मुकाबले जीतकर तीसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ेंः Video: थर्ड अंपायर के आउट और नॉट आउट के 'ड्रामे' पर गुस्से से लाल हुए विराट

जाहिर तौर पर इस खबर से केकेआर की टीम खुश है और इसी बात को लेकर टीम के सीईओ और एमडी वेंकी मायसोर ने कहा है कि हम अपनी टीम और सभी फैंस की तरफ से कामना करते हैं कि वांग्डी अपने तीसरे अटेंप्ट को अच्छे से पूरा कर केकेआर को माउंट एवरेस्ट की ऊंचाइयों से रूबरू कराएं. यह हमारे लिए बहुत की सम्मान की बात है.

First published: 18 May 2018, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी