Home » आईपीएल » IPL 2018,KKR vs KXIP: Kings XI Punjab Beat kolkata knight riders by 9 9 wkts, chris gayle, KL Rahul
 

IPL 2018,KKR vs KXIP: गेल-राहुल से हारी केकेआर, पंजाब अंक तालिका में टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2018, 21:23 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 18वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को डक वर्थ लुइस नियम के आधार पर 9 विकेट से हरा दिया है. पंजाब की टीम चार मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. 

केकेआर ने पंजाब के सामने जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन बारिश होने की वजह से डक वर्थ लुइस नियम के आधार पर मैच में ओवर और रनों में कटौती कर दी गई. बारिश बंद होने के बाद पंजाब को जीत के लिए 13 ओवर में 125 रनों का लक्ष्य मिला था. जिसको पंजाब की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 11.1 ओवर में हासिल कर लिया.

 

पंजाब की जीत में क्रिस गेल और केएल राहुल ने अहम पारी खेली. क्रिस गेल ने 38 गेंद पर 5 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए नाबाद 62 रनों की पारी खेली. वहीं केएल राहुल ने 27 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को गेल और राहुल ने आक्रामक शुरूआत दी. दोनों ने बारिश शुरू होने से पहले 8.2 ओवर में 96 रन ठोक डाले. इसके बाद बारिश शुरू हो गई. बारिश बंद होने के बाद पंजाब को जीत के लिए 125 रनों का लक्ष्य मिला.

गेल और राहुल ने फिर से पंजाब की पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि जीत से 9 रन पहले केएल राहुल आउट हो गए. राहुल को सुनील नारायण ने कैच कराया. इसके बाद गेल और मयंक अग्रवाल ने पंजाब की जीत की औपचारिकता को पूरा किया.

KXIP twitter

इससे पहले कोलकाता ने क्रिस लिन की 74 रनों की तूफानी पारी के दम पर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया. लिन ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया है. इसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल है. इसके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 23 रन बनाए,. दिनेश कार्तिक ने अपनी पारी में 28 गेंदो का सामना किया. इसमें 6 चौकों जड़े. वहीं रोबिन उथप्पा ने 23 गेंद पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली.

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही. 6 रनों के स्कोर पर केकेआर को पहला झटका ओपनर सुनील नरेन के रूप में लग गया. नरेन ने एक रन बनाया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रोबिन उथप्पा ने क्रिस लिन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 8 ओवर में 70 रनों के पार कर दिया. केकेआर का दूसरा विकेट रोबिन उथप्पा के रूप में पारी के 9वें ओवर में 78 रनों के स्कोर पर गिरा. उथप्पा 23 गेंदो पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद केकेआर को तीसरा झटका भी जल्दी ही लग गया. नीतिश राणा 3 रन बनाकप रन आउट हो गए. इसके बाद क्रिस लिन और दिनेश कार्तिक ने टीम के स्कोर को 100 के पार कर दिया. केकेआर का चौथा विकेट क्रिस लिन के रूप में गिरा. हालांकि एक समय ऐसा लग रहा था कि केकेआर का स्कोर 200 रनों को पार कर जाएगा.

लेकिन लिन का विकेट गिरने के बाद केकेआर के रनों की रफ्तार धीमी हो गई. पंजाब के लिए एंड्रयू टाई और बीरेन सरन ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं युवराज सिंह और मुजीब ने एक एक विकेट हासिल किया.

First published: 21 April 2018, 21:00 IST
 
अगली कहानी