Home » आईपीएल » IPL 2018: KKR vs KXIP match, Kolkata face Punjab in do or die match
 

IPL 2018: अब से कुछ ही देर में आमने-सामने होंगे कोलकाता-पंजाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 16:17 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक अहम मुकाबले में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब से उसके घर होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में में भिड़ेगी. अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए कोलकाता को इस मैच में जीत की दरकार है तो वहीं पंजाब की कोशिश इस मैच को जीतकर अंकतालिका में पहला स्थान हासिल करने की होगी.

पंजाब की ताकत इस सीजन में उसकी क्रिस गेल और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी रही है। दोनों ने टीम को कई दफा तूफानी शुरुआत दी है. मध्यक्रम का भार करुण नायर ने संभाले रखा है जिसमें मार्कस स्टोइनिस ने उनका बखूबी साथ दिया है. मध्यक्रम में एक स्थान के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने तीन बल्लेबाजों का उपयोग किया है लेकिन सफलता नहीं मिली है. मनोज तिवारी, युवराज सिंह और एरॉन फिंच मौकों को भुना नहीं पाए हैं.

टीमें :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभम गिल, आर. विनय कुमार, रिंकु सिंह, कैमरन डेलपोर्ट, जेवोन सियरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी और टॉम कुरान.

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करुण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान, बरिंदर शरण, एंड्रयू टाई, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर दार.

गेंदबाजी में अश्विन और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीम को काफी मजबूत किया हैं. तेज गेंदबाजी में एंड्रयू टाई और मोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है. सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन का बल्ला चलना कोलकाता के लिए बेहद जरूरी है. कप्तान दिनेश कार्तिक, लिन के साथ सुनील नरेन या रोबिन उथप्पा में किसे पारी की शुरुआत करने भेजते हैं, यह मैच के दिन ही पता चलेगा.

कार्तिक का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है. नितीश राणा ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन हाल ही में वह राह भटक गए हैं. इनके अलावा आंद्रे रसेल किसी भी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. गेंदबाजी में कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नरेन की स्पिन तिगड़ी कोलकाता की ताकत है. तेज गेंदबाजी में टॉम कुरैन और रसेल पर भी अहम जिम्मेदारी है. 

First published: 12 May 2018, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी