Home » आईपीएल » IPL 2018, KKR vs MI: Kolkata Knight Riders win the toss and elect to field againts mumbai indians
 

IPL 2018, KKR vs MI: कोलकाता ने जीता टॉस, मुंबई को मात देकर प्ले-ऑफ में पहुंचने की चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 19:45 IST

IPL 2018 के 41वें मैच में आज कालकाता नाइट राइडर्स का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई को बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला है. मुंबई ने टीम में एक बदलाव किया है. वहीं केकेआर अपनी पिछली टीम के साथ ही मैदान पर उतरी है.

केकेआर की कोशिश जीत हासिल कर प्ले-ऑफ के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करने की होगी. वहीं करो और मरो वाली स्थिति में पहुंच चुकी मुंबई इंडियंस की कोशिश हर हाल में जीत हासिल कर अपनी प्ले-ऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखने की रहेगी.

हालांकि उसने अपने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल कर प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है. पंजाब के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में रोहित और क्रुणाल पांड्या ने अहम भूमिका निभाते हुए मुंबई को जीत दिलाई थी. कोलकाता के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कमाल दिखाया था.

 

इस मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे सूर्यकुमार यादव ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल मुंबई को अच्छी शुरुआत दी थी. हालांकि, मध्यम क्रम में बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित खास कमाल नहीं कर पाए. यहां हार्दिक ने टीम की बल्लेबाजी को संभाला.

मुंबई की गेंदबाजी मजबूत नहीं है. अपने घर में मुंबई को हराने का इंतजार कर रही कोलकाता की टीम के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी चोटिल हैं. ऐसे में बुधवार के मैच में उनका मैदान पर उतरना स्पष्ट नहीं है. ऐसे में आईपीएल में पदार्पण करने वाले प्रसिद्धि कृष्णा को इस मैच में मौका मिल सकता है.

कोलकाता की गेंदबाजी वेस्टइंडीज के गेंदबाज सुनील नरेन संभाल रहे हैं और इसमें चाइनामैन कुलदीप यादन और लेग स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला भी अहम भूमिका निभा रहे हैं. ये गेंदबाज मुंबई के लिए मजबूत स्कोर बनाने का लक्ष्य मुश्किल कर सकते हैं.

अपने बल्ले के साथ कप्तान कार्तिक ने नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. वह अन्य बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं. इसमें नितीश राणा और आंद्रे रसेल के साथ-साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और क्रिस लिन के नाम शामिल हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, टॉम कुरेन.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मेक्लेंघन, जसप्रीत बुमराह, बेन कटिंग, जेपी डुमिनी.

First published: 9 May 2018, 19:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी