Home » आईपीएल » IPL 2018, KKR vs RR Eliminator: Rajasthan Royals wins the toss and elect to field kolkata knight riders
 

IPL 2018, KKR vs RR: राजस्थान ने जीता टॉस, रहाणे ने केकेआर के सामने पेश की ये चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2018, 22:54 IST
(IPL)

IPL 2018 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है. राजस्थान  ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला है.  

बता दें कि दोनों टीमों से किसी ने भी बदलाव नहीं किया है. दोनों टीमें अपनी पिछली टीम के साथ ही मैदान में उतर रही हैं. इस एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में  सनराइजर्स हैदराबाद से मुकाबला करेगी और इसे जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. 

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की बात करें तो कप्तान दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन कोलकाता के मुख्य हथियार है. इसके बाद, राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए उसके पास कलाई के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव, पीयूष चावला हैं. 

कार्तिक ने इस सीजन में कोलकाता के लिए 438 रन बनाए हैं.  दिनेश कार्तिक का फॉर्म रहना केकेआर के लिए फायदेमंद है. वहीं सुनील नरेन ने अब तक इस सीजन में 300 से अधिक रन  बनाए हैं वहीं 15 विकेट लिए हैं.

इसके साथ ही सुनील नरेन आईपीएल में ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं.  उनसे पहले इस सूची में शेन वाटसन, ड्वायन ब्रावो और जैक कैलिस का नाम शामिल है.  इसके अलावा, आंद्रे रसेल भी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से वह राजस्थान के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. 

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान पर नजर डाली जाए, तो दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरीक क्लासेन भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं. इसमें गौतम भी उनका साथ दे सकते हैं. दो सप्ताह पहले ही इसी पिच पर दोनों टीमें आमने-सामने आईं थी और कोलकाता ने राजस्थान को छह विकेट से हराया था. 

अजिंक्य रहाणे का फॉर्म में नहीं होना राजस्थान के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. वहीं गेंदबाजी में एक बार फिर से जोफ्रा आर्चर के कंधों पर जिम्मेदारी होगी. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

कोलकाताः दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), सुनील नरेन, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, नीतीश राणा, जेवोन सियर्ल्स, प्रसिद्ध कृष्णा, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, 

 राजस्थानः अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, हेनरीक क्लासेन, जयदेव उनादकट, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल,बेन लाफलिन,ईश सोढ़ी 

First published: 23 May 2018, 18:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी