Home » आईपीएल » IPL 2018, KKR vs SRH: SunRisers Hyderabad player Rashid Khan Hits MS Dhoni Helicopter Shot in Qualifier 2 at Eden Gardens
 

राशिद खान ने मारा ऐसा छक्का कि लोगों को आई धोनी की याद, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 13:25 IST
(IPL )

IPL 2018 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में राशिद खान का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला.य उन्होंने बल्ले, गेंद और फील्डिंग तीनों क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया. जिसके दम पर हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

राशिद खान ने अपने इस प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया. मीडिया-सोशल मीडिया हर जगह राशिद खान की तारीफ हो रही है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में राशिद खान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के लिए 10 गेंदो पर 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 34 रन बनाए.

इस पारी में राशिद खान ने धोनी स्टाइल में एक छक्का भी लगाया . कमेंट्री कर रहे मैथ्यू हेडन ने राशिद के इस छक्के की तुलना धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट से की, तो वहीं संजय मांजेकर ने इस शॉट को पारी का सबसे शानदार शॉट बताया.

राशिद खान पारी के 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. उस समय हैदराबाद की टीम एक एक रन के लिए संघर्ष करती नजर आ रही थी, लेकिन राशिद खान ने आते ही बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए. पारी के आखिरी ओवर में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने गेंद प्रसिद्ध कृष्णा को सौंपी. राशिद खान ने कृष्णा के इस ओवर की तीसरी गेंद को स्क्वेयर लेग बाउंड्री की तरफ छक्का जड़ दिया. राशिद ने ये 74 मीटर का छक्का लगाया. इस शॉट ने सबका दिल जीत लिया. 

राशिद खान ने ऑफ स्टंप की गेंद को जिस तरह से स्क्वेयर लेग बाउंड्री पर छक्का मारा, उसको देखकर हर कोई हैरान रह गया. उनके इस छक्के की तुलना धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट से होने लगी. इस ओवर में राशिद खान ने 5 गेंदें खेली, जिसमें 1 चौका और दो छक्के जड़े. हैदराबाद ने इस ओवर में कुल 24 रन बटोरे, जो उसके लिए महत्वपूर्ण सावित हुए. 

राशिद खान ने इस मैच में बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. राशिद खान ने अपनी दम पर हैदराबाद को फाइनल में पहुंचा दिया. अब फाइनल में 27 मई को हैदराबाद का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

First published: 26 May 2018, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी