Home » आईपीएल » IPL 2018, KKR VS SRH:Tendulkar Hails Rashid Khan as the Best T20 Spinner in the world
 

IPL 2018: सचिन का दिया ये तोहफा राशिद जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 14:43 IST

IPL 2018 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. हैदराबाद की इस जीत के हीरे राशिद खान रहे, जिन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया.

राशिद के इस प्रदर्शन की हर तरफ तारीफ हो रही है. राशिद खान ने अपने प्रदर्शन से कई लोगों को मुरीद बना लिया है, जिसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हो गया है. राशिद खान ने अपने प्रदर्शन से सचिन तेंदुलकर को भी अपना मुरीद बना लिया है.

दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में राशिद के प्रदर्शन को देखकर सचिन तेंदुलकर भी तारीफ करने से खुद नहीं रोक सके. सचिन तेंदुलकर ने राशिद की तारीफ करते हुए उनको T20 को सबसे महान खिलाड़ी बताया है.

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे क्वालिफायर मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान की तारीफ करते हुए ट्वीट किया. सचिन तेंदुलकर ने लिखा, 'मुझे हमेशा से ही लगता था कि राशिद खान एक बेहतरीन स्पिनर है लेकिन अब मुझे यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि वह इस फॉर्मेट में विश्व के बेस्ट स्पिनर हैं. याद रखिए उन्हें बल्लेबाजी का हुनर भी आता है. महान खिलाड़ी! ' 

आपको बता दें कि राशिद खान ने दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में कोलाकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंद पर 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 34 रन बनाए. राशिद खान की इस पारी की बदौलत ही हैदराबाद ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा था.

जवाब में कोलकाता की टीम 9 विकेट पर 161 रन ही बना सकी. राशिद खान ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट निकाले, जिसके दम पर हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

ये भी पढ़ें- राशिद खान ने मारा ऐसा छक्का कि लोगों को आई धोनी की याद, देखें वीडियो

First published: 26 May 2018, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी