Home » आईपीएल » IPL 2018: Kolkata Knight Riders challenge to stop Gayle storm at his home ground Eden Garden
 

KKR vs KXIP: आज कोलकाता के सामने होगी गेल के तूफान को रोकने की चुनौती

न्यूज एजेंसी | Updated on: 21 April 2018, 11:06 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें संस्करण में अंकतालिका में शीर्ष पर कायम कोलकाता नाइट राइडर्स आज जब यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में उतरेगी तो उसके सामने विपक्षी टीम के बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने की चुनौती होगी. गेल गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 105 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर पंजाब को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. गेल ने पिछले मैच में भी अर्धशतक बनाया था.

कोलकाता ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रायल्स को सात विकेट से हराया था. कोलकाता के लिए नीतीश राणा गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. कुलदीप यादव और पीयूष चावला गेंद से अच्छा काम कर रहे हैं. राणा ने पांच मैचों में अब तक 162 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिए हैं. कोलकाता की चिंता क्रिस लिन के फार्म में न लौटने की है.

पंजाब के लिए गेल का फार्म में लौटना राहत की बात है. इसके अलावा एरॉन फिंचय, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह से भी टीम का काफी उम्मीदें हैं. पंजाब के लिए गेंदबाजी थोंड़ा चिंता का विषय र्है. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पिछले मैच में भी काफी रन लुटाए थे, लेकिन अब उन्हें कोलकाता के खिलाफ इस पर अंकुश लगाना होगा. पंजाब और कोलकाता ने अब तक 21 बार एक दूसरे का सामना किया है. जिसमें 14 बार कोलकाता और सात बार पंजाब ने जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें-IPL 2018: धोनी के धुरंधरों ने नए घर में किया जीत से आगाज, RR को 64 रनों से हराया

टीमें (संभावित):

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करूण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोयनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी,मोहित शर्मा,मुजीब जदरान, बरिनन्दर शरण, एंड्र टाई, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर दार.

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरैन.

First published: 21 April 2018, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी