Home » आईपीएल » IPL 2018: Kolkata Knight Riders win the toss and elect to field, KKR vs RR live Update
 

IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स की खराब बैटिंग, KKR को दिया 161 रनों का टारगेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 21:49 IST
(RR twitter)

IPL 2018 में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा है. राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रनों ही बना सकी. राजस्थान की पारी में ओपनर शॉर्ट ने 43 रन और कप्तान रहाणे ने 36 रनों का योगदान दिया.    

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत धीमी रही. पारी की शुरुआत करने आए कप्तान अजिंक्य रहाणे और डी शॉर्ट ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 54 रन जोड़े.  इसी स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट गिरा. रहाणे 19 गेंद पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर नीतीश राणा का शिकार बने. इसके बाद राजस्थान का दूसरा विकेट भी जल्दी ही गिर गया. संजू सैमसन 8 रन बनाकर आउट हो गए. 

इसके बाद शॉर्ट ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 90 के पार कराया. राजस्थान का तीसरा विकेट पारी के 13वें ओवर में 98 रनों के स्कोर पर गिरा. शॉर्ट 43 गेंद पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद राजस्थान के नियमित विकेट गिरते गए. 122 रनों के स्कोर तक राजस्थान के पांच खिलाड़ी आउट हो गए. इसमें बेन स्टोक्स 14 रन और राहुल त्रिपाठी ने 15 रनों का योगदान दिया. इसके बाद राजस्थान के लगातार विकेट गिरते रहे. कोई भी गेंदबाज केेकआर के गेंदबाजों के सामने टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया.

वहीं केकेआर के लिए नीतीश राणा  और टॉम करन ने 2- 2 विकेट, कुलदीप यादव, पीयूस चावला और शिवम मावी ने एक एक खिलाड़ी को आउट किया है. 

 

टीमें-

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा,  शुभमन गिल, शिवम मावी, टॉम करन 

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी,  डी आर्की शॉर्ट, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, जोस बटलर, कृष्णनप्पा गौथम, राहुल त्रिपाठी.

First published: 18 April 2018, 19:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी