Home » आईपीएल » IPL 2018, KXIP vs CSK: chennai super kings a flying start in Pune, After 13 overs kings xi punjab are 82/5
 

IPL 2018, KXIP vs CSK: लुंगी नगिदी ने छीनी प्रीति जिंटा की हंसी, टूट जाएगा पंजाब का ये सपना?

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 22:39 IST
(IPL )

IPL 2018 के 55वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है. चेन्नई ने किंग्स इलेवन पंजाब को 19.4 ओवर में  153 रनों पर ढेर कर दिया. चेन्नई की तरफ से लुंगी नगिदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब के 4 खिलाड़ियों को आउट किया.

पंजाब के स्कोर को देखते हुए लग रहा है कि उसका प्ले-ऑफ में पहुंचने का सपना टूट जाएगा. पंजाब को अगर इस मैच में अब जीत हासिल करनी है, तो उसको चेन्नई सुपर किंग्स को 100 रनों के अंतर रोकना होगा.  जो पंजाब के सामने एक मुश्किल चुनौती है. अगर प्रीति जिंटा की पंजाब प्ले-ऑफ में जगह नहीं बना पाती है, तो उसके पीछे लुंगी नगिदी की घातक गेंदबाजी  है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब को लुंगी नगिदी ने शुरुआती झटके देकर उसकी लय बिगाड़ दी. 16 रनों के भीतर पंजाब के तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे. जिसमें क्रिस गेल, केएल राहुल और फिंच, इसमें से गेल और राहुल को लुंगी नगिदी ने पवेलियन की राह दिखाई. राहुल 7 रन और गेल खाता भी नहीं खोल सके.

इसके बाद पारी के 18वें ओवर में लुंगी नगिदी ने पंजाब को फिर लगातार दो झटके दिए. पहले आर अश्विन, उसके बाद एंड्रयू टाय को चलता किया. दोनों को ही खाता  भी  नहीं खोलने दिया. लुंगी नगिदी की इस घातक गेंदबाजी के चलते पंजाब की टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी.   

पंजाब की पारी में करुण नायर ने 26 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 54 रन और मनोज तिवारी ने 30 गेंद पर 35 रनों की पारी खेली. इसके अलावा पंजाब का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. चेन्नई के लिए लुंगी नगिदी के अलावा ब्रावो और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए. वहीं जडेजा और चहर ने एक एक खिलाड़ी को आउट किया. 

पंजाब के पास जीत ही विकल्प 

पंजाब के लिए ये मैच करो मरो वाली स्थिति वाला बन गया है. पंजाब को अगर प्ले-ऑफ में जगह बनानी है, तो उसको इस मैच में हर हाल में चेन्नई को हराना होगा. इतना ही नहीं उसको ये मैच बड़े अंतर से जीतना भी होगा. तभी वह प्ले-ऑफ में पहुंच पाएगी. बता दें कि प्ले-ऑफ में तीन टीमों ने अपना स्थान पक्का कर लिया है.

पंजाब और राजस्थान के पास प्ले-ऑफ में पहुंचने का मौका है. अगर पंजाब की टीम ये मैच जीत लेती है, तो फिर राजस्थान और पंजाब के बीच नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा. जिस टीम की रन रेट अच्छी होगी. दोनों में से वो टीम प्ले-ऑफ में जगह बना लेगी.

First published: 20 May 2018, 21:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी