Home » आईपीएल » IPL 2018, KXIP vs KKR: Kings xi punjab wins the toss and elects to bowl first against the kolkata knight riders
 

IPL 2018, KXIP vs KKR: कोलकाता की सधी हुई शुरुआत, लिन - नारायण क्रीज पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 16:28 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 44वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है.पंजाब ने टॉस जीतकर पहलेे गेंदबाजा फैसला किया है. कोलकाता को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. कोलकाता ने 3 ओवर में बिना किसी क नुकसान पर 19 रन बना लिए हैं. लिन 11 रन और नारायण 7 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

दोनों टीमें अपने पिछले मैच में हार के बाद मैदान में उतर रही हैं. कोलकाता को पिछले मैच में मुंबई के हाथों 102 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं पंजाब को राजस्थान ने 15 रनों से हराया था. ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी.

कोलकाता के लिए आज का मैच बहुत अहम है, उसको अपनी प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए हर हाल में जीतना होगा. एक हार उसकी प्ले-ऑफ की उम्मीदों को तोड़ सकती है

किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब की बात करें तो उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही संतुलित नजर आई हैं.लोकेश राहुल शानदार फॉर्म में है. राहुल का बल्ला रन उगल रहा है. वहीं राहुल और गेल की जोड़ी कई मैचों पंजाब को अच्छी शुरुआत दिला चुके हैं.जो उसके लिए अच्छी बात है.

पिछले मैच में केएल राहुल ने 15 रनों की पारी खेली थी. हालांकि वो टीम में जीत नहीं दिला पाए थे.मध्यक्रम में करुण नायर ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि मनोज तिवारी, युवराज सिंह और एरॉन फिंच मौकों को भुना नहीं सके हैं. गेंदबाजी में अश्विन और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. तेज गेंदबाजी में एंड्रयू टाय और मोहित शर्मा भी लय में नजर आ रहे हैं, जो पंजाब के लिए अच्छी बात है.

कोलकाता नाइट राइडर्स 

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता की बात करें तो उसका प्रदर्शन मिला जुला रहा है.कोलकाता के लिए क्रिस लिन का बल्ला चलना जरूरी है. वहीं मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक भी टीम के लिए रन बना रहे हैं.

हालांकि पिछले मैच में कोलकाता की बल्लेबाजी पूरी तरह से ध्वस्त हो गई थी.जो उसके लिए चिंताजनक है.गेंदबाजी में कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नरेन की स्पिन तिगड़ी कोलकाता की ताकत है. तेज गेंदबाजी में टॉम कुरेन और रसेल पर भी अहम जिम्मेदारी है.

First published: 12 May 2018, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी