Home » आईपीएल » KXIP vs RR: kings xi punjab wins the toss and elect to bowl first against Rajasthan royals,live score
 

IPL 2018, KXIP vs RR: राजस्थान की खराब शुरुआत, गिरे दो विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 20:28 IST
(IPL )

IPL 2018 के 37वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला है. राजस्थान ने 5.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं. जोस बटलर 28 रन संजू सैमसन 2 रन बनाकर खेल रहे हैं.

राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही. राजस्थान का पहला विकेट पारी के पहली ही ओवर में 3 रन के स्कोर पर गिरा. ओपनिंग करने आए डी शॉर्ट 2 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान अजिक्य रहाणे भी कैच आउट हो गए. रहाणे ने 5 रन बनाए. 35 रनों के अंदर राजस्थान के दो विकेट गिर गए. 

दोनों टीमों ने एक एक बदलाव किया है. किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह की जगह पर मनोज तिवारी को मौका दिया है. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने धवल कुलकर्णी की जगह अनुरीत सिंह को खिलाया है. 

राजस्थान रॉयल्स की स्थिति अंक तालिका में करो या मरो वाली है. वह सबसे निचले पायदान पर है.  राजस्थान रॉयल्स को टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को कायम रखने के लिए आज किंग्स इलेवन पंजाब को हर हाल में हराना होगा. राजस्थान आठ मैचों में तीन  मैचों में जीत हासिल की है.  वहीं दूसरी तरफ पंजाब सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ 10 अंक तालिका में चौथे नंबर पर है. उसके पास राजस्थान को हराकर प्लेआफ में पहुंचने का मौका है.

पंजाब

पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर क्रिस गेल पर निर्भर है जो टूर्नामेंट के पांच मैचों में अब तक 100.66 के औसत से 302 रन बना चुका है. इसके अलावा लोकेश राहुल भी आठ मैचों में 292 रन बनाकर अच्छे फार्म में हैं. लीग में पंजाब की सफलता के पीछे उसके ओपनर हैं. करूण नायर भी 209 रन बना चुके हैं.  मयंक अग्रवाल का न चलना चिंता की बात है. गेंदबाजी में खुद कप्तान रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, एंड्रयू टाई, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं.  

 

राजस्थान रॉयल्स 

राजस्थान रॉयल्स  के कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन के अलावा बेन स्टोक्स और जोस बटलर का भी पिछले मैच में फार्म में लौट चुके हैं. बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी. गेंदबाजी में जोफरा आर्चर तीन मैचों में सात विकेट ले चुके हैं जबकि जयदेव उनादकट भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. राजस्थान के लिए उसका स्पिन विभाग चिंता पैदा कर रहा है. श्रेयस गोपाल और के गौतम टूर्नामेंट में अब तक असफल साबित हुए हैं. दोनों ने अब तक क्रमश: छह और पांच विकेट लिए हैं. राजस्थान अगर यह मैच हारी तो प्लेआफ की उसकी उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी.

कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन के अलावा बेन स्टोक्स और जोस बटलर का भी पिछले मैच में फार्म में लौट चुके हैं. बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी. गेंदबाजी में जोफरा आर्चर तीन मैचों में सात विकेट ले चुके हैं जबकि जयदेव उनादकट भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

राजस्थान के लिए उसका स्पिन विभाग चिंता पैदा कर रहा है. श्रेयस गोपाल और के गौतम टूर्नामेंट में अब तक असफल साबित हुए हैं. दोनों ने अब तक क्रमश: छह और पांच विकेट लिए हैं. राजस्थान अगर यह मैच हारी तो प्लेआफ की उसकी उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी.

First published: 6 May 2018, 20:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी