Home » आईपीएल » IPL 2018: KXIPvsRR Kings XI Punjab vs Rajasthan Royals match preview at Sawai Mansingh Stadium Jaipur
 

IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स घरेलू मैदान पर पंजाब को चटाएगी धूल, हारने पर होगी प्लेऑफ से बाहर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 May 2018, 14:19 IST
(RR Twitter)

राजस्थान रॉयल्स आज अपने घर सवाई मान सिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के अहम मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने होगी. इन दोनों के बीच पहला मुकाबला रविवार को ही खेला गया था, जहां पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी. इसी हार के बाद राजस्थान को लीग के प्ले-ऑफ में बने रहने के लिए आगे के सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी.

कप्तान अंजिक्य रहाणे बल्ले से औसत प्रदर्शन ही कर पाए हैं. वहीं बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी का बल्ला भी शांत ही रहा है. सिर्फ युवा बल्लेबाज संजू सैमसन का बल्ला ही अभी तक राजस्थान के लिए चला है. उन्होंने नौ मैचों में 38.75 की औसत से 310 रन बनाए हैं. गेंदबाजों में राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने अपनी तेजी और सटीक लाइन-लैंथ से खासा प्रभावित किया है.

वहीं इस आईपीएल में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट भी विकेट निकालने में सफल नहीं रहे हैं. राजस्थान की मुख्य चिंता श्रेयस गोपाल और कृष्णाप्पा गौतम की स्पिन जोड़ी की खराब फॉर्म रही है. गोपाल ने छह विकेट अपने नाम किए हैं तो वहीं गौतम ने सात विकेट लिए हैं.

वहीं, पंजाब की बल्लेबाजी उसकी ताकत है. क्रिस गेल और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी इस सीजन में हर टीम के लिए सिरदर्द बनी हुई है. हालांकि मयंक अग्रवाल का बल्ला शांत रहा है. बीच-बीच में टीम में आने वाले एरॉन फिंच और युवराज सिंह अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं रहे हैं. टीम के मध्यक्रम की जिम्मेदारी करूण नायर के जिम्मे है जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. गेंदबाजी में टीम के लिए मुजीब उर रहमान और कप्तान रविचंद्रन अश्विन बेहद प्रभावशाली साबित हुए हैं. अंकित राजपूत जैसे युवा गेंदबाज ने भी अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है.

संभावित टीमें :

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफ्रा आर्चर, डार्सी शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिथुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरूर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी.

ये भी पढ़ें: CA ने मानी BCCI की मांग- ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच नहीं होगा डे-नाइट टेस्ट मैच

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करूण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान, बरिंदर शरण, एंड्रयू टाई, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर दार.

First published: 8 May 2018, 14:19 IST
 
अगली कहानी