Home » आईपीएल » IPL 2018: Like the Pant, these players also scored centuries after losing the his team in IPL
 

IPL : रिषभ पंत ही नहीं, इन खिलाड़ियों के शतक के बाद भी टीम को मिली हार, सचिन भी हैं शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 16:12 IST

आईपीएल 2018 में गुरुवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. इस मैच में दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने अपने करियर का पहला शतक लगाया. लेकिन इसके बाद भी उनकी टीम को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

रिषभ पंत ने 63 गेंदों पर 15 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 128 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. लेकिन उनकी पारी पर शिखर धवन और केन विलियमसन के बीच हुई 102 गेंद में 176 रन की नाबाद साझेदारी ने पानी फेर दिया.

रिषभ पंत के अलावा भी आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनके शतक लगाने के बाद भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

IPL twitter

आईपीएल 2017 में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हाशिम अमला ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए दो बार शतक बनाया. लेकिन दोनों ही बार उनकी टीम पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था.

हाशिम अमला ने इस सीजन में पहला शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था. हाशिम अमला ने 60 गेंदों में 173.3 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 104 रनों की पारी खेली. लेकिन उनकी टीम को मुंबई से बार का सामना करना पड़ा.

इसके बाद उन्होंने गुजरात लायंस के खिलाफ 60 गेंदों में 173.33 की स्ट्राइक रेट से 104 रन की पारी खेली. लेकिन इस मैच में भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

आईपीएल के 9वें सीजन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम पुणे वॉरियर्स की तरफ से खेलते हुए गुजरात लायंस के खिलाफ शतक लगाया था.

स्टीव स्मिथ ने 101 रनों की पारी खेली थी. लेकिन उनकी टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इसी सीजन में विराट कोहली ने भी बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए शतक बनाया था, लेकिन उनकी टीम को भी मुंह की खानी पड़ी थी. कोहली ने 100 रनों की पारी खेली थी.

इससे पहले आईपीएल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का भी शतक इसी तरह से बेकार चला गया था. साहा ने कोलकाता के खिलाफ 55 गेंदों में नाबाद 115 रनों की पारी खेली थी. लेकिन इस मैच में उनकी टीम पंजाब कोलकाता से मैच हार गई.

IPL 2013 में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए शेन वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक लगाया था. लेकिन उनकी टीम को भी हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में शेन वॉटसन ने 58 गेंदों में 165.57 के स्ट्राइक रेट से 101 रनों की पारी खेली थी. 

you tube

वहीं आईपीएल 2011 में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए अपने T20 करियर का पहला शतक लगाया था, लेकिन सचिन के शतक के बाद भी मुंबई को कोच्चि टस्कर्स केरला ने 8 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में सचिन ने 66 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अपना पहला शतक लगाया था.  

आईपीएल 2010 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए यूसुफ पठान ने आईपीएल का सबसे तेज शतक लगाया था. लेकिन इसके बाद भी राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में मुंबई ने राजस्थान को 4 रनों से हराया था.

आईपीएल 2008 में  एंड्रयू साइमंड्स  डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 117 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद भी डेक्कन चार्जर्स जीत हासिल नहीं कर पाई.   

First published: 11 May 2018, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी