Home » आईपीएल » IPL 2018, RCB vs MI: कोहली ने जीतकर दिया मुंबई को बल्लेबाजी का मौका
 

IPL 2018, RCB vs MI: कोहली ने टॉस जीतकर दिया मुंबई को बल्लेबाजी का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 19:56 IST

मुंबई इंडियंस और  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 11 वें सीजन का मैच खेला जा रहा है. विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले मुंबई को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है. मुंबई इंडियंस अब तक अपने तीनों मुकाबलें हार चुकी है.

आरसीबी ने इस मैच में ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कुलवंत खेजरोलिया और पवन नेगी के स्‍थान पर कोरी एंडरसन, सरफराज खान और मोहम्‍मद सिराज को प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. वहीं मुंबई इंडियंस टीम ने अकिला धनंजय के स्‍थान पर मिचेल मैकक्‍लेंघन को जगह दी गई है.

मुंबई की बल्लेबाजी का ताकत इविन लुइस, रोहित और केरन पोलार्ड हैं. टीम की जीत के लिए इन तीनों का चलना बेहद जरूरी है. वहीं हार्दिक पांड्या उनेक भाई क्रूणाल पांड्या भी बल्ले से तूफानी अंदाज में प्रदर्शन कर सकते हैं.

 

वहीं, गेंदबाजी में टीम को इस साल नया हथियार मिला है. लेग स्पिनर मयंक मरक डे टीम के लिए अभी तक काफी उपयोगी साबित हुए हैं. वहीं मिशेल मैक्लेघन और मुस्ताफिजुर रहमान पर जसप्रीत बुमराह का साथ देने की जिम्मेदारी है. रहमान ने बीते मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है. वह बुमराह के बाद टीम के डेथ ओवर विशेषज्ञ बन गए हैं.

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ताकत उसकी बल्लेबाजी है. टीम के पास ब्रेंडन मैक्कलम, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं जो कहीं से भी मैच का रूख बदल सकते हैं. गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल ने काफी प्रभावित किया है.
 
तेज गेंदबाजी में उसके पास कुलवंत खेजरोलिया, क्रिस वोक्स हैं. कोहली कल के मैच में मोहम्मद सिराज को मौका दे सकते हैं. बाकी इस विभाग में बड़ी जिम्मेदारी उमेश यादव को निभानी होगी

 

टीमें इस प्रकार हैं...
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ईविन लेविस, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मिचेल मैकक्‍लेंघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह और मुस्‍तफिजुर रहमान.

 
First published: 17 April 2018, 19:53 IST
 
अगली कहानी