Home » आईपीएल » IPL 2018, MI vs CSK: mumbai indians win the toss and elect ball first againts chennai super kings
 

IPL 2018, MI vs CSK: मुंबई का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला,ये खिलाड़ी हुआ बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 19:44 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 27वें मैच में आज मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करेगी. 

मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. कीरोन पोलार्ड को टीम से बाहर कर दिया है. पोलार्ड की जगह पर जेपी डुमनी को टीम में शामिल किया  है. वहीं चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

मुंबई इंडियंस का अभी तक का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. उसकी कोशिश हर हाल में जीत हासिल करने की होगी. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स चाहेगी कि वो अपनी जीत की लय को बरकरार रखे.

बता दें कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 मैंचों में से 5 में जीत दर्ज की है. वह अंक तालिका में सबसे ऊपर है. वहीं मुंबई इंडियंस 6 मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज कर पाई है, जबकि उसको पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

ऐसे में मुंबई की टीम जीत हासिल कर अपनी उम्मीदों को बरकरार रखना चाहेगी. हालांकि उसके लिए चेन्नई को हराना आसान नहीं होगा.

 

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो उसका अभी तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. वह पांच मैंचों में जीत दर्ज कर 10 अकों के साथ टॉप पर है. चेन्नई की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों का ही प्रदर्शन अच्छा रहा है. बल्लेबाजी में एमएस धोनी, शेन वॉटसन, अबांती रायडु ने अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर चेन्नई की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतरे हैं.

ब्रावो ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. लगातार जीत दर्ज करने से चेन्नई का आत्मविश्वास भी बहुत ऊपर है. हर मैच में चेन्नई के किसी ना किसी खिलाड़ी ने उम्दा प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई है. चेन्नई ने अपने पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज की थी. ऐसे में चेन्नई की चुनौती से पार पाना मुंबई इंडियंस के लिए आसान नहीं होगा

 

मुंबई इंडियंस

पूर्व चैंपियन मुंबई के सामने खिताब बचाने की चुनौती है, लेकिन अभी तक उसका प्रदर्शन पूर्व चैंपियन जैसा नहीं रहा है. मुंबई की टीम एक जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है. मुंबई एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने में अभी तक विफल रही है.

टीम के कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. हार्दिक पांड्या भी फ्लॉप रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में स्पिनर मार्कंडे ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन दूसरे छोर से उनको साथ नहीं मिल पा रहा है.

जसप्रीत बुमराह भी उम्मीद के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. वह आखिरी ओवरों में मंहगे साबित हुए हैं. ऐसे में मुंबई के लिए चेन्नई की चुनौती को तोड़ पाना आसान नहीं होगा.

आमने-सामने

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से मुंबई इंडियंस ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं चेन्नई सुपर किंग ने 11 मैच जीते हैं. अगर चेन्नई सुपर किंग्स आज का मैच जीत लेती है, तो दोनों टीमों का जीत का स्कोर बराबर हो जाएगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, एविन लुइस, बेन कटिंग, जे पी डुमिनी, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मैक्लेंघन.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स: महेंद्र सिंह धोनी  (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन , अंबति रायडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा,  ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

First published: 28 April 2018, 19:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी