Home » आईपीएल » IPL 2018,MI vs DD: Delhi Daredevils vs mumbai indians last over excitement,jason roy on strike
 

IPL 2018: MI vs DD मैच के आखिरी में ओवर में थमी फैंस की सांसे, ऐसा रहा रोमांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 23:09 IST
(DD IPL team twitter)

IPL 2018 के 9वें मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ दिल्ली ने इस सीजन में जीत का खाता खोल लिया है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला दिल थामने वाला रहा है.

दिल्ली को जीत के लिए आखिरी गेंद तक इंतजार करना पड़ा. दिल्ली को जीत के लिए आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि यह मैच आखिरी में आकर इस मोड़ पर पहुंच जाएगा. ऐसा लग रहा था कि आज आईपीएल 11 में पहला सुपर ओवर मैच देखने को मिल सकता है. हालांकि दिल्ली ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर मैच जीत लिया. लेकिन आखिरी ओवर का रोमांच देखने के लायक रहा.

 

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में मुस्तफिजुर रहमान के हाथों में गेंद थमाई. स्ट्राइक पर दिल्ली के बल्लेबाज डेसन रॉय थे. जेसन रॉय ने पहली गेंद पर चौका जड़ स्कोर 188 रन कर दिया.

अब जीत के लिए 5 गेंदो पर 7 रन की जरूरत थी. इसके बाद इस ओवर की दूसरी गेंद पर रॉय ने छक्का जड़ स्कोर बराबर कर दिया. अब दिल्ली को जीत के लिए 4 गेंदो पर 1 रन की जरूरत थी. लेकिन इसके बाद मुस्तफिजुर रहमान ने अगली तीन गेंदो पर रॉय को गेंद के पास भी नहीं आने दिया.

रॉय तीनों गेंदों को मिस कर गए. अब आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन चाहिए था. मैदान पर सभी की धड़कनें बढ़ गई. हालांकि रॉय ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर दिल्ली को पहली जीत दिला दी.

20वां ओवर - 4 6 0 0 0 1

 

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 194 रन बनाए. मुंबई की पारी में सूर्य कुमार यादव ने 53 रन और एविन लुइस ने 48 रनों का आक्रामक पारी खेली. इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने भी अच्छी शुरुआत की.

दिल्ली के लिए जेसन रॉय 53 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 91 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं रिषभ पंत ने 26 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के लगाए.

First published: 14 April 2018, 21:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी